लाइव टीवी

हिमाचल का 23 साल का फौजी जवान शहीद, पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 6, 2020, 3:25 PM IST
हिमाचल का 23 साल का फौजी जवान शहीद, पैतृक गांव में हुआ अंतिम संस्कार
मंडी का जवान पठाकोट में शहीद.

Himachal Army Jawan Martyred in Pathankot: राजीव शर्मा पुत्र रामकृष्ण 2 वर्ष पहले ही सेना में भर्ती हुआ था. राजीव का बड़ा भाई भी सेना में कार्यरत है.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी (Mandi) जिला के करसोग क्षेत्र के रहने वाले सेना के 23 वर्षीय जवान पठानकोट में शहीद (Martyred) हो गया. सैन्य प्रशिक्षण (Army Training) के दौरान जवान की मौत हो गई और गुरुवार को सैनिक (Army men) का पैतृक गांव में अंतिम संस्कार (Cremation) कर दिया गया. युवा जवान की मौत से सारे इलाके में शोक है.

गुरुवार को घर पहुंचा शव
जानकारी के अनुसार, शहीद जवान राजीव शर्मा का मंडी जिले में पैतृक गांव कुन्नू (करसोग) में गुरुवार को अंतिम संस्कार किया गया. शहीद जवान का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटकर उनके गांव कुन्नू में पहुंचा. इस दौरान लाडले को ताबूत में सोया देख चीख पुकार मच गई. इस दौरान सैकड़ों लोगों ने होनहार सुपूत को नम आंखों से विदाई दी.

मंडी के करसोग में जवान का अंतिम संस्कार हुआ है.
मंडी के करसोग में जवान का अंतिम संस्कार हुआ है.


रणजीत सागर बांध में डूबा जवान
राजीव का शव सेना की गाड़ी में पठानकोट से करसोग के कुन्नू में पहुंचा. राजीव शर्मा कमांडो प्रशिक्षण के दौरान पंजाब के पठानकोट समीप रणजीत सागर बांध में डूब गया था. वह पंजाब रेजीमेंट का जवान था और प्रशिक्षण के अंतिम दिन ही शहीद हो गया.

राजीव शर्मा महज 23 साल के थे. (File Photo)
राजीव शर्मा महज 23 साल के थे. (File Photo)
दो साल पहले ही हुआ था भर्ती
राजीव शर्मा पुत्र रामकृष्ण 2 वर्ष पहले ही सेना में भर्ती हुआ था. राजीव का बड़ा भाई भी सेना में कार्यरत है. करसोग के होनहार लाडले सैनिक जवान राजीव शर्मा को श्रद्धांजलि देने करसोग के विधायक हीरालाल तथा एसडीएम करसोग सुरेंद्र ठाकुर भी काओ स्थित शमशान घाट पहुंचे. जहां पर उन्होंने सैकड़ों लोगों के साथ नम आंखों से इस होनहार सुपूत को विदाई दी. करसोग पुलिस और सेना के जवान को उन्हें श्रद्धांजलि दी. सेना की पठानकोट से आई टुकड़ी ने सलामी देकर अपने जवान को विदाई दी.

ये भी पढ़ें: नेरचौक मेडिकल क़ॉलेज की तीसरी मंजिल से कूदी महिला मरीज, मौत

मीना मर्डर केस: गर्भवती को क्रिकेट बैट से पीटा, फिर घर की दूसरी मंजिल से फेंका

नशे के ओवरडोज से मौत! नाले के पास कमरे में मिला युवक का नग्न शव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2020, 3:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर