होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /हिमाचल चुनावः सराज सीट से जीत की डबल हैट्रिक की ओर बढ़े सीएम जयराम ठाकुर, बनाई भारी बढ़त

हिमाचल चुनावः सराज सीट से जीत की डबल हैट्रिक की ओर बढ़े सीएम जयराम ठाकुर, बनाई भारी बढ़त

सराज सीट से CM जयराम ठाकुर को मिली बड़ी लीड. (News18)

सराज सीट से CM जयराम ठाकुर को मिली बड़ी लीड. (News18)

Himachal Assembly Elections: सराज सीट पर जयराम ठाकुर की जीत का रथ एक बार फिर मंजिल की ओर बढ़ता नजर आ रहा है. उन्होंने क ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

सराज सीट पर जयराम ठाकुर की जीत का रथ एक बार फिर मंजिल की ओर बढ़ता नजर आ रहा है.
उन्होंने कांग्रेस के चेतराम ठाकुर से 13,695 वोटों की बढ़त कायम कर ली है.
हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पांच बार विधायक विधायक रहे हैं.

मंडी. हिमाचल प्रदेश के सीएम और बीजेपी के उम्मीदवार जयराम ठाकुर सराज विधानसभा सीट पर जीत हासिल करने की तरफ तेजी बढ़ रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस के उम्मीदवार चेतराम ठाकुर को मतगणना के शुरू में ही 13,695 वोटों से पीछे छोड़ दिया है. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में 10 विधानसभा सीटें हैं. इनमें से सराज विधानसभा सीट हॉट सीट है. क्योंकि यहां से सूबे के मौजूदा सीएम जयराम ठाकुर चुनाव लड़ रहे हैं. इससे पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पांच बार विधायक विधायक रहे हैं. हालांकि, इससे पहले सराज इलाका नाचन विधानसभा क्षेत्र में आता था.

मुख्यमंत्री के तौर उतरे जयराम ठाकुर और बीजेपी के लिए सिराज विधानसभा क्षेत्र में प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. हालांकि माना जा रहा है कि सीएम यहां से जीत हासिल करेंगे. वहीं, कांग्रेस ने इस सीट से एक बार फिर चेत राम को उतारा है. साल 2017 के चुनावों में भाजपा के जय राम ठाकुर ने कांग्रेस के चेत राम ठाकुर को 11,254 मतों के अंतराल से श‍िकस्‍त देकर जीत दर्ज की थी. कांग्रेस ने पुराने चेहरे चेत राम पर एक बार फ‍िर भरोसा जताते हुए चुनावी समर में उतारा है. आम आदमी पार्टी ने भी सीएम कैंड‍िडेट के ख‍िलाफ एडवोकेट गीता नंद ठाकुर को मैदान में उतारा है.
" isDesktop="true" id="5013081" >

फिर से सीएम बनेंगे जयराम

दो दशक से अधिक समय से सिराज विधानसभा सीट पर भाजपा की मजबूत पकड़ है. जयराम ठाकुर पहली बार 1998 में यहां से चुनाव में जीत दर्ज की. उन्होंने 2003 ,2007 ,2012, 2017 में सिराज से जीत दर्ज की. मंडी में बीते चुनाव में 10 सीटों में से भाजपा ने 9 सीटों पर कब्जा जमाया था. अब फिर से यदि भाजपा और जयराम ठाकुर प्रदेश में जीत हासिल करते हैं तो उनका सीएम बनना तय है. क्योंकि भाजपा ने जयराम ठाकुर को ही चेहरा बनाकर चुनाव लड़ा है.

जयराम ठाकुर की जीत का रथ रोकने के लिए कांग्रेस से वीरभद्र खेमे के अहम योद्धा चेतराम ठाकुर चुनावी रण में हैं. 2003 और 2017 में चेतराम मुकाबला हार चुके हैं. आम आदमी पार्टी, बसपा, सीपीआईएम और आजाद चारों प्रत्याशी पहली बार भाग्य आजमा रहे हैं. इस चुनाव में भाजपा से जयराम ठाकुर, कांग्रेस से चेतराम ठाकुर, आप से गीतानंद, बसपा से इंद्रा देवी, सीपीआईएम से महेंद्र सिंह और आजाद प्रत्याशी नरेंद्र कुमार चुनावी मैदान में हैं.

Tags: CM Jairam Thakur, Himachal pradesh, Himachal Pradesh Assembly Election, Himachal Pradesh Assembly Elections

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें