14 हिमाचलियों को UAE की जेल से घर लौटने में सुषमा स्वराज ने की थी मदद

भाजपा सरकार में ‌वरिष्ट नेता और पूर्व मंत्री रहे रूप सिंह ठाकुर ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 7, 2019, 12:50 PM IST
14 हिमाचलियों को UAE की जेल से घर लौटने में सुषमा स्वराज ने की थी मदद
मंडी से भाजपा नेता रूप सिंह ठाकुर और सुषमा स्वराज. (फाइल फोटो)
Nitesh Saini
Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 7, 2019, 12:50 PM IST
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन से देश में गम का माहौल है. देश और प्रदेश के नेताओ ने सुषमा स्वराज के निधन पर दुःख व्यक्त किया है. हिमाचल प्रदेश भाजपा सरकार में ‌वरिष्ट नेता और पूर्व मंत्री रहे रूप सिंह ठाकुर ने सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया है. पूर्व मंत्री रूप सिंह ठाकुर ने सुषमा स्वराज के साथ बिताए राजनितिक पल साँझा करते हुए कहा कि 1977 में सुषमा स्वराज के साथ मैंने राजीनीतिक सफर की शुरूआत की.

1977 में सुषमा के साथ राजनीतिक सफर की शुरूआत
पहली बार चुनाव जीत विधानभा पहुँचे थे, तब से लेकर आज तक उनके साथ एक परिवार के सदस्य की तरह काम किया है. उन्होंने अपने राजीनीतिक जीवन में बहुत से कीर्तिमान स्थापित किये. सरकार ने जो भी उन्हें दे ओहदा दिया, उसे उन्होंने एक लेडी सिंघम के तौर पर निभाया. 1977 में जब वह पहली बार चुनाव जीती तो उन्हें देश की सब से कम उम्र की नेता बनाया गया था. मुझे आज गर्व महसूस हो रहा है कि सुषमा स्वराज एक प्रखर वक्ता रही. जब भी वे किसी जनसभा को संबोधित करती थी तो जनता उन की प्रशंसा करते नहीं थकती थी.

14 युवकों को छुड़ाने में सुषमा का योगदान

रूप सिंह ठाकुर ने हाल ही में विदेश में फंसे और बाद में घर लौटे सुंदरनगर के रहने वाले 14 युवकों का जिक्र करते हुए कहा कि एजेंटों की धोखाधड़ी का शिकार होकर सुंदरनगर के रहने वाले 14 भारतीय कमाने की चाह में सऊदी अरब पहुंचे थे. वीजा खत्म होने पर सऊदी की पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था तो मीडिया के माध्यम से मामले को उठाने के बाद मैं व्यक्तिगत तौर पर सुषमा स्वराज से मिला और बंधक बने सभी युवकों को छुड़ाने का आग्रह किया. उन्होंने कार्रवाई करते हुए सभी 14 युवकों को वहां से वापिस ला कर अपने परिवार से मिलाया. इससे प्रतीत होता है कि उन्हें देश के प्रति और देश के लोगों के प्रति कितनी सहानुभूति है.

ये भी पढ़ें: ईराक हादसा:सुषमा स्वराज को याद कर भावुक हुआ हिमाचली परिवार

हिमाचल के CM जयराम बोले-सुषमा स्वराज का निधन अत्यंत दुखदायी
First published: August 7, 2019, 12:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...