• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल ‌BJP महिला मोर्चा के अध्यक्ष पद के लिए लॉबिंग शुरू, वंदना-सुमन आमने-सामने

हिमाचल ‌BJP महिला मोर्चा के अध्यक्ष पद के लिए लॉबिंग शुरू, वंदना-सुमन आमने-सामने

जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी एवं जिला परिषद सदस्या वंदना गुलेरिया का और दूसरा नाम है नगर निगम मंडी की पार्षद सुमन ठाकुर.

Himachal BJP Politics: माना जा रहा है कि संगठन में उनका कद बढ़ाने पर विचार चल रहा है. हालांकि, भाजपा की कुछ अन्य नेत्रियां भी अध्यक्ष पद की लॉबिंग में जुटी हुई हैं, लेकिन सबसे प्रवल दावेदारी मंडी जिला से इन दो नेत्रियों की ही मानी जा रही है.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा में नए अध्यक्ष को लेकर लॉबिंग शुरू हो गई है. मौजूदा अध्यक्षा रश्मिधर सूद को राज्य सरकार में स्थान मिल गया है. उन्हें हाल ही में पर्यटन विकास निगम का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है. हालांकि, अभी वे महिला मोर्चा के अध्यक्ष पद पर भी बनी हुई हैं, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही संगठन उन्हें इस पद से भारमुक्त करके किसी नए चेहरे को अध्यक्ष पद का दायित्व सौंपेगा. इसके लिए मंडी जिला से दो नाम प्रमुख रूप से सामने आ रहे हैं. इनमें पहला नाम है जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी एवं जिला परिषद सदस्या वंदना गुलेरिया का और दूसरा नाम है नगर निगम मंडी की पार्षद सुमन ठाकुर का.

कौन हैं दोनों नेत्रियां

वंदना गुलेरिया मौजूदा समय में प्रदेश महिला मोर्चा की संगठन मंत्री हैं और सुमन ठाकुर मंडी जिला महिला मोर्चा की अध्यक्षा. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर हालही में दिल्ली जाकर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष से इस संदर्भ में मुलाकात कर चुके हैं और ऐसा भी बताया जा रहा है कि उन्हें वहां से पॉजिटिव रिस्पांस मिला है. वहीं दूसरी तरफ, सुमन ठाकुर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के करीबियों में से एक हैं और ऐसे में उनका नाम भी चर्चा में चल रहा है. सुमन ठाकुर का पॉजिटिव प्वाइंट यह भी है कि उन्हें आरक्षण के चलते नगर निगम का अध्यक्ष बनने का मौका नहीं मिल सका था, जबकि वो इस पद की सबसे प्रवल दावेदार थी.

संगठन में मिलेगी जगह

माना जा रहा है कि संगठन में उनका कद बढ़ाने पर विचार चल रहा है. हालांकि, भाजपा की कुछ अन्य नेत्रियां भी अध्यक्ष पद की लॉबिंग में जुटी हुई हैं, लेकिन सबसे प्रवल दावेदारी मंडी जिला से इन दो नेत्रियों की ही मानी जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज