लाइव टीवी

बिग बाउट बॉक्सिंग लीग: हिमाचली बॉक्सर आशीष की टीम सेमीफाइनल में पहुंची

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 11, 2019, 4:47 PM IST
बिग बाउट बॉक्सिंग लीग: हिमाचली बॉक्सर आशीष की टीम सेमीफाइनल में पहुंची
बिग बाउट लीग में मुकाबले के दौरान आशीष चौधरी. (सफेद जर्सी में)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और प्रो-कबड्डी लीग (Pro Kabbadi League) की तर्ज पर बिग बाउट बॉक्सिंग लीग (Big Bout Boxing League) भारत में पहली बार आयोजित की जा रही है.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी): बिग बाउट बॉक्सिंग लीग (‌Big Bout Boxing League) के पहले चरण में अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखते हुए हिमाचल के आशीष चौधरी ने एक तरफ़ा पहले मुकाबले में पंजाब पैंथर्स (Punjab Panthers) के मोहित 5-0 से हराया. मंगलवार शाम को गुजरात जायंट्स (Gujarat Giants) और पंजाब पैंथर्स के बीच मुकाबला हुआ. इसमें गुजरात की तरफ से खेलते हुए हिमाचल के आशीष चौधरी ने पंजाब के मोहित को एक तरफ़ा मुकाबले में 5-0 से हराया.

एक अन्य मुकाबले में गुजरात अमित पंघाल ने पीएल प्रसाद को 5-0 से हराया. विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम ने पंजाब से खेलते हुए गुजरात जायंट्स की महिला खिलाड़ी राजेश कुमार नरवाल को 5-0 से मात दी. इस तरह गुजरात जायंट्स ने शानदार प्रदर्शन कर पंजाब पैंथर्स को 5-2 से मात देकर अंकतालिका में 3 मैच खेलकर 14 पॉइंट्स के साथ सबसे ऊपर जगह बनाई. टीम ने प्रतियोगिता के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

हिमाचल प्रदेश के खेल प्रेमियों में ख़ुशी की लहर
आशीष ने मुकाबले में शुरू से लेकर अंतिम समय तक अपनी पकड़ बनाए रखी और आसानी से मुकाबला अपने नाम किया. आशीष की जीत के बाद हिमाचल प्रदेश के खेल प्रेमियों में ख़ुशी की लहर है. उनके जरल गांव में जश्न का माहौल है. आशीष मंडी जिले के सुंदरनगर से हैं.

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और प्रो-कबड्डी लीग (Pro Kabbadi League) की तर्ज पर बिग बाउट बॉक्सिंग लीग (Big Bout Boxing League) भारत में पहली बार आयोजित की जा रही है. इसमें देश की 6 टीमें भाग ले रही हैं. लीग में भारतीय खिलाड़ियों के अलावा विदेशी बॉक्सर भी अपना दम-खम दिखा रहे है.

ये भी पढ़ें: मनाली से लेह तक 3 सुरंगें: नॉर्वे से लाए संयत्र से तलाशी जा रही संभावनाएं

धोखे से हड़प ली 90 वर्षीय बुजुर्ग की जमीन, साल 2010 का 3 लाख का चेकबिग बाउट बॉक्सिंग लीग: हिमाचली बॉक्सर आशीष की टीम सेमीफाइनल में पहुंची

हैदराबाद एनकाउंटर पर खली के सवाल, देश में लाखों रेप हुए, कितनों को गोली मारी?

इसी माह रिटायर होंगे 5 IAS-HAS, हिमाचल सरकार को खलेगी अधिकारियों की कमी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 3:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर