लाइव टीवी

ओलंपिक-2020: क्वालिफायर मुकाबले में जीते बॉक्सर आशीष चौधरी, बोले-ओलंपियन बनना सपना
Mandi News in Hindi

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 4, 2020, 12:36 PM IST
ओलंपिक-2020: क्वालिफायर मुकाबले में जीते बॉक्सर आशीष चौधरी, बोले-ओलंपियन बनना सपना
पहले मैच में आशीष चौधरी ने चीनी-ताइपे के कान चिया वई को 5-0 से पराजित किया.

एशियाई चेपियनशिप-2019 के रजत पदक विजेता आशीष चौधरी ने बाउट जीतने के बाद खुशी व्यक्त की और कहा कि ओलंपियन बनना मेरे लिए लिए सब कुछ है.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बॉक्सर आशीष चौधरी (Boxer Ashish Chaudhary) ने टोक्यो ओलंपिक-2020 के लिए आयोजित क्वालिफायर मैच में विरोधी खिलाड़ी को 5-0 से हराया है. आशीष ने जॉर्डन में हो रहे ओलंपिक (Olympic) क्वालिफायर मुकाबले में अपने पहले मैच में 75 किलोग्राम भार वर्ग में मैच जीत कर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है.

चीनी-ताइपे के खिलाड़ी को मात
मंगलवार शाम हुए पहले मैच में आशीष चौधरी ने चीनी-ताइपे के कान चिया वई को 5-0 से पराजित किया. भारतीय मुक्केबाज ने मुक्केबाजी रिंग में शानदार प्रदर्शन किया और चीनी ताइपे के मुक्केबाज को एकतरफा मुकाबले में पटखनी दी.

हिमाचल से पहले बॉक्सर



बता दें कि 24 वर्षीय आशीष चौधरी ओलंपिक क्वालिफायर में भाग लेने वाले प्रदेश के पहले बॉक्सर बन गए हैं. शानदार प्रदर्शन के बाद अब अगले मुकाबले में मंडी के सुंदरनगर में जन्मे आशीष चौधरी ने पुरुषों की 75 किलोग्राम (मिडिलवेट) श्रेणी के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है. यहां उनका मुकाबला किर्गिस्तान के चौथी वरीयता प्राप्त ओमुरबेक बेखिजित उलु से होगा.



24 वर्षीय आशीष चौधरी ओलंपिक क्वालिफायर में भाग लेने वाले प्रदेश के पहले बॉक्सर बन गए हैं.
24 वर्षीय आशीष चौधरी ओलंपिक क्वालिफायर में भाग लेने वाले प्रदेश के पहले बॉक्सर बन गए हैं.


यह बोले आशीष
एशियाई चेपियनशिप-2019 के रजत पदक विजेता आशीष चौधरी ने बाउट जीतने के बाद खुशी व्यक्त की और कहा कि ओलंपियन बनना मेरे लिए लिए सब कुछ है. ओलंपिक में भाग लेना किसी भी खिलाड़ी का सपना होता है. आशीष चौधरी ने इस जीत का श्रेय बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया, प्रदेश बॉक्सिंग फेडरेशन, जिला खेल अधिकारी एवं कोच नरेश वर्मा व परिजनों सहित मित्रों को दिया है.

मंडी जिले से हैं आशीष

आशीष चौधरी एशियन चैंपियनशिप (Asian Championship) में भारत को सिल्वर मेडल और थाईलैंड ओपन बॉक्सिंग चैंपियनशिप ( Thailand Open Boxing Championship) में भारत को गोल्ड दिला मेडल दिला चुके हैं. आशीष वर्तमान में मंडी जिला में धर्मपुर में तहसील कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं. बॉक्सिंग के सेंटर ऑफ एक्सीलेंस सुंदरनगर के कोच नरेश कुमार ने उन्हें प्रशिक्षित किया है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: कोरिया से लौटा संदिग्ध IGMC शिमला में भर्ती, सैंपल दिल्ली भेजा

CM जयराम Exclusive: नाटी, कर्ज और कैबिनेट विस्तार पर बेबाकी से दिए जवाब

हिमाचल में बनी खांसी की दवा से 12 बच्चों की मौत, निर्माता कंपनी पर FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2020, 11:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading