Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव: अध्यक्ष सुरेश कश्यप बोले-तय हुआ है परिवार के सदस्यों को नहीं मिलेगा टिकट

हिमाचल उपचुनाव: अध्यक्ष सुरेश कश्यप बोले-तय हुआ है परिवार के सदस्यों को नहीं मिलेगा टिकट

हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सुरेश कश्यप.

हिमाचल भाजपा के अध्यक्ष सुरेश कश्यप.

Himachal By-elections: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने स्पष्ट रूप से कहा कि इन उपचुनावों में जिन पदाधिकारियों को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है उनको वापस नहीं लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा एक अनुशासित राजनीतिक दल है और किसी भी प्रकार की पार्टी विरोधी गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस बात को भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना एवं भाजपा के प्रभारी संजय टंडन ने कई बार कार्यक्रमों में भी दोहराया है.कश्यप ने कहा कि अनुशासन भारतीय जनता पार्टी की रीढ़ की हड्डी है और जिसके कारण प्रत्येक कार्यकर्ता को पार्टी की नीतियों पर पूरा विश्वास है. भाजपा का संगठन बूथ स्तर तक मज़बूत है

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष सुरेश कश्यप (Suresh Kashyup) ने स्पष्ट कहा है कि पार्टी में परिवारवाद नहीं चलेगा और किसी भी नेता के परिवार के लोगों को टिकट नहीं दिया जाएगा. राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी ने यह तय कर लिया है और यह नियम देश भर में लागू भी हो चुका है. यह बात उन्होंने मंडी में न्यूज18 को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कही. सुरेश कश्यप ने कहा कि इस बार के उपचुनावों में पार्टी ने किसी भी परिवार के सदस्य को टिकट नहीं दिया है. भाजपा  (BJP) कार्यकर्ताओं की पार्टी है और इसमें कार्यकर्ताओं को ही अधिमान दिया जाएगा.

पार्टी में चल रही गुटबाजी पर उन्होंने कहा कि पार्टी पूरी तरह से एकजुट है और कोई गुटबाजी नहीं है. प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना कार्यकर्ताओं और नेताओं के घर पर जाकर उनसे मुलाकात कर रहे हैं और पार्टी को पूरी तरह से संगठित करने का प्रयास कर रहे हैं.

टुकड़ों में बंटी कांग्रेस-सुरेश

सुरेश कश्यप ने कहा कि कांग्रेस वीरभद्र सिंह के देहांत के बाद पूरी तरह से टुकड़ों में बंट गई है. कांग्रेस सिर्फ श्रद्धांजलि और वीरभद्र सिंह के नाम पर वोट मांग रही है जबकि श्रद्धांजलि दिवंग्त सांसद राम स्वरूप शर्मा को भी बनती है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने मंडी से एक सैनिक को चुनावी मैदान में उतारा है, जिन्होंने कारगिल जैसी अहम लड़ाई को लड़ा है. उन्होंने कहा कि एक फौजी होने के नाते उन्हें भी इस युद्ध में बतौर बैकअप काम करने का मौका मिला था, लेकिन ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर ने मैदान में डटकर मुकाबला किया है. कांग्रेस पार्टी हिमाचल प्रदेश में बड़े स्टार प्रचारकों को बुला रही थी, लेकिन कन्हैया कुमार के आने से जो नुकसान उन्हें झेलना पड़ा उसके बाद पार्टी ने स्टार प्रचारकों से किनारा ही कर लिया.

सीएम स्टार प्रचारक हैं

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ही भाजपा के सबसे बड़े स्टार प्रचारक हैं और उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जा रहा है. जयराम ठाकुर ने पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी थी, जिसका आज पार्टी को पूरा लाभ मिल रहा है. बता दें कि हिमाचल में तीन विधानसभा सीटों और मंडी लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. 30 अक्तूबर को वोट डाले जाएंगे और 2 नवंबर को परिणाम निकलेगा.

Tags: BJP, Himachal Politics, Mandi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर