Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल कैबिनेट में फेरबदल: CM बोले-केंद्र को रिपोर्ट भेजी है, जो फैसला होगा, उसी पर काम करेंगे

हिमाचल कैबिनेट में फेरबदल: CM बोले-केंद्र को रिपोर्ट भेजी है, जो फैसला होगा, उसी पर काम करेंगे

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह और गोविंद ठाकुर के साथ.

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह और गोविंद ठाकुर के साथ.

Himachal By elections: जयराम ठाकुर ने कहा कि इससे पहले भी कई सत्ताधारी दल उपचुनाव हारे हैं और इनका आम चुनावों से कोई लेना देना नहीं होता है. 2022 में जो चुनाव होगा, उसमें भाजपा पूरी जी जान से काम करेगी और प्रदेश में फिर एक बार भाजपा की सरकार बनाई जाएगी. जयराम ठाकुर ने हार की जिम्मेवारी लेते हुए कहा कि जो कमियां रही हैं, उनमें सुधार किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश के उपचुनाव में हार (Himachal By polls defeat) पर मंडी में मंथन करने के बाद सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि ओवर कॉफिडेंस के कारण भाजपा की हार हुई है. उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकारें हैं और पिछला लोकसभा (Loksabha Elections) का चुनाव भी पार्टी ने 4 लाख से अधिक मतों से जीता था. ऐसे में सभी अपनी जीत को लेकर ओवर कॉफिडेंट रहे, जिस कारण हार हुई है.

खुद उनके गृहक्षेत्र में जो लीड मिलनी चाहिए थी, वो नहीं मिली. वहीं, दूसरी तरफ, कांग्रेस को कुछ स्थानों से श्रद्धांजलि के नाम पर वोट मिले हैं, लेकिन यह वोट हर बार नहीं मिलेंगे. जयराम ठाकुर ने हार की जिम्मेवारी लेते हुए कहा कि जो कमियां रही हैं, उनमें सुधार किया जाएगा.

हिमाचल मंत्रीमंडल में फेरबदल को लेकर पूछे गए सवाल के जबाव में उन्होंने कहा कि सभी विधानसभा क्षेत्रों की डिटेल रिपोर्ट केंद्र को भेजी जाएगी और वहां से जो निर्णय होगा, उसी पर काम किया जाएगा. उन्होंने स्पष्ट कहा कि आगामी समय में सरकार और संगठन में सख्त निर्णय लिए जाएंगे. जयराम ठाकुर ने कहा कि पार्टी में कुछ भीतरघात भी हुआ है, जिसके बारे में मीडिया में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता. यह संगठन के अंदर की बात है और संगठन उसपर जांच पड़ताल भी कर रहा है. कुछ कार्यकर्ता नाराज थे और नोटा को जो वोट पड़े वो भाजपा को पड़ने थे, लेकिन नाराज लोगों ने नोटा का बटन दबाया। अधिकतर कार्यकर्ताओं में कोई नाराजगी नहीं है.

कई सत्ताधारी दल चुनाव हारे हैं
जयराम ठाकुर ने कहा कि इससे पहले भी कई सत्ताधारी दल उपचुनाव हारे हैं और इनका आम चुनावों से कोई लेना देना नहीं होता है. उन्होंने कहा कि 2022 में जो चुनाव होगा, उसमें भाजपा पूरी जी जान से काम करेगी और प्रदेश में फिर एक बार भाजपा की सरकार बनाई जाएगी. उन्होंने कहा कि चुनावों के दौरान जो हार हुई है, उसका दुख तो है लेकिन यह भविष्य में बेहतर काम करने का संकेत भी है. इसलिए भविष्य में और ज्यादा मेहनत के साथ काम किया जाएगा. मौके पर उनके साथ कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और गोबिंद सिंह ठाकुर सहित मंडी संसदीय क्षेत्र के सभी विधायक और भाजपा नेता भी मौजूद रहे.

Tags: CM Jairam Thakur, Himachal election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर