अपना शहर चुनें

States

Himachal Panchayat Elections-2021: IPH मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी वंदना गुलेरिया ने जीता जिला परिषद का चुनाव

धर्मपुर में जीत के बाद वंदना ठाकुर.
धर्मपुर में जीत के बाद वंदना ठाकुर.

Vandana Guleria Won Elections: भूपेंद्र को पिछली बार वंदना के मुकाबले में जीत मिली थी. बीते चुनाव में यह वार्ड सजाओ पिपलु के नाम से जाना जाता था और यहां से भूपेंद्र ने वंदना को हराया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 7:35 AM IST
  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर की बेटी वंदना गुलेरिया (Vandana Guleria) ने जिला परिषद का चुनाव जीत लिया है. धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र (Dharampur) के तहत आने वाले ग्रयोह वार्ड से उन्होंने यह जीत दर्ज की है. वंदना ने माकपा (CPIM) नेता भूपेंद्र सिंह को 724 वोटों से शिकस्त देकर चुनाव में जीत दर्ज की है. बता दें कि गत पंचायत चुनावों में इसी वार्ड से भूपेंद्र सिंह ने वंदना को शिकस्त देकर जीत दर्ज की थी. लेकिन इस बार वंदना ने जीत दर्ज करके पुराना हिसाब बराबर कर लिया. ग्रयोह वार्ड में वंदना और भूपेंद्र सिंह में सीधा मुकाबला हुआ.

किसे पड़े कितने वोट
भूपेंद्र सिंह को 7733 वोट पड़े जबकि वंदना को 8457 वोट मिले. वंदना ने 724 वोटों के अंतर से यह जीत दर्ज की. वंदना गुलेरिया ने अपनी जीत के लिए ग्रयोह वार्ड के सभी मतदाताओं का आभार जताया है. वहीं उनके पिता जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और भाई रजत ठाकुर ने वंदना गुलेरिया को जीत की बधाई दी है और मतदाताओं का आभार जताया है.

पिता और मंत्री महेंद्र सिंह के साथ वंदना ठाकुर.

पिछली बार मिली थी हार


भूपेंद्र को पिछली बार वंदना के मुकाबले में जीत मिली थी. बीते चुनाव में यह वार्ड सजाओ पिपलु के नाम से जाना जाता था और यहां से भूपेंद्र ने वंदना को हराया था. साल 2015 के चुनाव में भूपेंद्र को 7749 वोट मिले थे. जबकि वंदना को 6 हजार वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहना पड़ा था. वंदना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी को 2200 से वोट मिले थे. ऐसे में इस बार चुनावों में कड़ी टक्कर की उम्मीद थी. कांग्रेस ने भी इस बार भूपेंद्र को समर्थन दिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज