अपना शहर चुनें

States

Himachal News: अब CM से संवाद के लिए नहीं करना होगा इंतजार, मंडी में संवाद कक्ष का आगाज

सर्किट हाउस के समीप 1 करोड़ 20 लाख की लागत से बना संवाद कक्ष.
सर्किट हाउस के समीप 1 करोड़ 20 लाख की लागत से बना संवाद कक्ष.

CM Communication room in Mandi: अब मंडी जिला मुख्यालय में भी मुख्यमंत्री संवाद कक्ष स्थापित किया गया है, जबकि प्रदेश के हर जिला में इसी प्रकार के कक्ष स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया है.

  • Share this:
मंडी. जनता के चुने हुए प्रतिनिधियों और जनता के बीच में एक बेहतर संवाद की व्यवस्था स्थापित करने के लिए हिमाचल प्रदेश के मंडी शहर में गुरुवार को प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने मुख्यमंत्री संवाद कक्ष का उद्धाटन किया, मुख्यमंत्री संवाद कक्ष मंडी शहर (Mandi City) के सर्किट हाउस के समीप मात्र 4 माह में करीब 1 करोड़ 20 लाख की लागत से लोकनिर्माण विभाग द्वारा तैयार किया गया है.

क्या बोले सीएम जयराम

मुख्यमंत्री संवाद कक्ष का शुभारंभ करने के उपरांत हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि अक्सर ऐसा देखा गया है कि खासकर सीएम के प्रवास के दौरान अपने प्रतिनिधि से जनता को संवाद की बेहतर व्यवस्था नहीं मिल पाती है. कई मर्तबा लोग काफी दूर से अपनी बात रखने आते हैं, लेकिन सही व्यवस्था न होने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. लोग कई बार खराब मौसम के चलते भीगने और ठंड में ठिठुरने के लिए बाध्य होते हैं, जिसके समाधान के लिए सरकार ने हर जिला मुख्यालय में इसी प्रकार के मुख्यमंत्री संवाद कक्ष बनाने का फैसला लिया है, ताकि जनता को बेहतर सुविधा प्राप्त हो.




150 से 200 लोगों के बैठने की व्यवस्था

जयराम ठाकुर ने इस मौके पर कहा कि इस प्रकार के संवाद कक्षों को अत्याधुनिक तकनीक से हर सुविधाओं से लैस व वातानुकूल बनाया गया है जहां पर 150 से 200 लोगों के बैठने की उचित व्यवस्था के साथ-साथ वॉशरूम की सुविधा भी मुहैया करवाई जा रही है. उन्होंने बताया कि इसकी शुरूआत शिमला से की गई. उसके बाद धर्मशाला  और फिर अब मंडी जिला मुख्यालय में भी मुख्यमंत्री संवाद कक्ष स्थापित किया गया है, जबकि प्रदेश के हर जिला में इसी प्रकार के कक्ष स्थापित करने का लक्ष्य रखा गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज