लाइव टीवी

CM कल धर्मपुर दौरे पर: मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने लिया तैयारियों की जायजा
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 23, 2020, 5:32 PM IST
CM कल धर्मपुर दौरे पर: मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने लिया तैयारियों की जायजा
सीएम जयराम ठाकुर 24 जनवरी को धर्मपुर जाएंगे.

CM Jairam Thakur Dharampur Tour: महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि सीएम बरोटी में 93 करोड़ की लागत से बनने वाली बरोटी-मंडप-जोधन उठाऊ सिंचाई योजना, मुख्यमंत्री लोक भवन, डिग्री कॉलेज धर्मपुर में आवासीय भवन और बरोटी स्कूल के साइंस ब्लॉक की आधारशिल रखेंगे.

  • Share this:
धर्मपुर. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के मंडी जिले के धर्मपुर दौरे को लेकर आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर (Mahender Singh Thakur) ने कमर कस ली है. गुरुवार को महेंद्र सिंह ठाकुर ने धर्मपुर (Dharampur) में सीएम के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया. वह उन सभी स्थानों पर व्यक्तिगत रूप से गए जहां सीएम के कार्यक्रम प्रस्तावित हैं. महेंद्र सिंह ठाकुर ने तैयारियों को लेकर संतोष जताया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए.

दो साल मे तीसरी बार आ रहे सीएम
मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि दो वर्षों के कार्यकाल में सीएम जयराम ठाकुर तीसरी मर्तबा धर्मपुर आ रहे हैं. जबकि इससे पहले के मुख्यमंत्री पांच वर्षों में सिर्फ एक बार धर्मपुर आते थे, वो भी पांचवे वर्ष में. उन्होंने कहा कि सीएम ने इससे पहले अपने दो दौरों के दौरान धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र को जो सौगातें दी थी, उन्हें पूरा कर लिया गया है और जो बची हुई हैं, उनका सीएम इस दौरे के दौरान शुभारंभ करेंगे.

यह रहेगा खास

महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि सीएम बरोटी में 93 करोड़ की लागत से बनने वाली बरोटी-मंडप-जोधन उठाऊ सिंचाई योजना, मुख्यमंत्री लोक भवन, डिग्री कॉलेज धर्मपुर में आवासीय भवन और बरोटी स्कूल के साइंस ब्लॉक की आधारशिल रखेंगे. इसके बाद सीएम ध्वाली में सेरी कल्चर डिवीजन संधोल और 62 करोड़ की लागत से 12 पंचायतों के लिए बनी बहरी-मढ़ी-ध्वाली उठाऊ सिंचाई योजना का उद्घाटन करेंगे.

धर्मपुर में तैयारियों का जायजा लेते हुए महेंद्र सिंह ठाकुर.
धर्मपुर में तैयारियों का जायजा लेते हुए महेंद्र सिंह ठाकुर.


कमलाह के लिए बनने वाले रोप-वे का शिलान्यासबाद में समौढ़ स्कूल के साइंस ब्लॉक का शिलान्यास करेंगे. इसके बाद सीएम कमलाह में रख ढलौन मार्ग जनता को समर्पित करेंगे. यह सड़क 22 वर्षों के बाद बनकर तैयार हुई है और इससे टीहरा व संधोल क्षेत्र को आपस में जोड़ा जा सका है. उपरांत इसके सीएम टीहरा में जल जीवन मिशन का शुभारंभ करेंगे और 112 करोड़ की लागत से बनने वाली उठाऊ पेयजल योजना टौरखोला का शिलान्यास करेंगे. वहीं लौंगणी से बांदल चौक मार्ग के स्तरोन्नयन कार्य के अलावा सनौढ़-कपाही-अनसवाई मार्ग और छतरैना-सज्जाओ पिपलू मार्ग पर पुलों का शिलान्यास करेंगे. वहीं, सीएम शाम को बरच्छवाड में 27 करोड़ की लागत से बनने वाले सैन्य प्रशिक्षण केंद्र का शिलान्यास भी करेंगे. इससे पहले सीएम कमलाह के लिए बनने वाले रोप वे का शिलान्यास भी करेंगे.

ये भी पढ़ें: हिमाचल सरकार से नहीं मिला सहयोग, 400 करोड़ के निवेश से हाथ खींचे, CM को पत्र

हिमाचल में बैंक में चली गोली, कर्मचारी की मौके पर मौत

CM हेल्पलाइन पर आई शिकायत का नहीं हुआ निवारण, JE समेत 4 कर्मियों को नोटिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 23, 2020, 5:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर