Home /News /himachal-pradesh /

पीड़ा सुन पसीजा CM जयराम का दिल, कोरोना से अनाथ 2 बच्चों के परिवार का कर्ज उतारेंगे, 2 लाख की मदद देंगे

पीड़ा सुन पसीजा CM जयराम का दिल, कोरोना से अनाथ 2 बच्चों के परिवार का कर्ज उतारेंगे, 2 लाख की मदद देंगे

कोरोना के कारण इन बच्चों के माता-पिता का हो गया है देहांत

कोरोना के कारण इन बच्चों के माता-पिता का हो गया है देहांत

CM Jairam’s Emotional Movements: बच्चों के मुख से निकली पीड़ा को देखते हुए सीएम जयराम ठाकुर का दिल पसीज गया. उन्होंने तुरंत प्रभाव से इन दोनों अनाथ बच्चों के लिए दो लाख की सहायता राशि जारी करने का ऐलान किया, साथ ही कहा कि बच्चों के परिवार का कर्ज भी उतारेंगे.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jai Ram Thakur) ने कोरोना के कारण अनाथ हुए जोगिंद्रनगर (Joginder Nagar) उपमंडल के दो बच्चों को मदद देने का ऐलान किया है. इन बच्चों को फौरी राहत के तौर पर दो लाख की राशि देने की घोषणा की गई है. वहीं बच्चों के दिवंगत पिता द्वारा लिए गए कर्ज को भी चुकता करने का भरोसा दिलाया है. बच्चों ने इसके लिए सीएम जयराम ठाकुर का आभार जताया है.

बता दें कि कोरोना काल ने कई जिंदगियों को लील लिया. कई अपनों से बिछुड़ गए और कई अनाथ हो गए. मंडी जिला के जोगिंद्रनगर उपमंडल में तीन ऐसे परिवार हैं, जिनके बच्चे अनाथ हो गए हैं. इन्हीं में से एक है जोगिंद्रनगर शहर के वार्ड नंबर 4 समलोट की 17 वर्षीय सोफिया और उसका 12 वर्षीय भाई अंशदीप. इनके पिता निर्मल कुमार और माता इंदुबाला का निधन कोरोना संक्रमण के कारण हुआ है.

बच्चों ने लगाई मदद की गुहार, तो पसीजा सीएम का दिल
पिता हर्बल गार्डन में 1991 से दिहाड़ीदार थे और 2012 में नियमित हुए थे. घर पर कमाने वाले वही थे. अब उनकी और मां की मौत के बाद घर की आर्थिक स्तिथि बहुत खराब है. वहीं दूसरी तरफ पिता ने बैंकों से कर्ज ले रखा था, जिसको चुकता करने का दबाव अब इन बच्चों पर बन रहा है. जोगिंद्रनगर दौरे पर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर से इन दोनों बच्चों ने अपनी पार्षद के माध्यम से मुलाकात की और मदद की गुहार लगाई.

गुहार लगाते वक्त रो पड़ी सोफिया
गुहार लगाते-लगाते सोफिया की आंखे छलक आई और वह रो पड़ी. बेटी के मुख से निकली पीड़ा को देखते हुए सीएम जयराम ठाकुर का दिल पसीज गया. उन्होंने तुरंत प्रभाव से इन दोनों अनाथ बच्चों के लिए दो लाख की सहायता राशि जारी करने का ऐलान किया. वहीं डीसी मंडी को आदेश दिए कि बैंकों से लोन की सारी डिटेल हासिल करके उसे उनके कार्यालय में भेजा जाए, ताकि बच्चों की हरसंभव मदद की जा सके.

सीएम का जताया आभार
वहीं उन्होंने डीसी को यह निर्देश भी दिए कि राज्य सरकार (State Government) ने अनाथ बच्चों के लिए जो योजना चलाई है, इन दोनों को उसमें शामिल किया जाए, ताकि इन्हें हर महीने आर्थिक सहायता मिलती रहे. सोफिया ने आर्थिक मदद देने के लिए सीएम जयराम ठाकुर का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि वो और उसका भाई आगे पढ़ना चाहते हैं और यदि पिता की मृत्यु के बाद इन दोनों को पेंशन मिल जाए तो उससे इन्हें काफी ज्यादा मदद मिलेगी. वहीं सोफिया ने 18 वर्ष पूरा होने पर छोटे भाई को पिता की नौकरी दिए जाने की गुहार भी लगाई है.

Tags: CM Jai Ram Thakur, Corona Virus

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर