Home /News /himachal-pradesh /

‌Himachal Elections: हिमाचल में 20 विधानसभा क्षेत्रों में 3 दिन बंद रहेंगे शराब के ठेके, आदेश जारी

‌Himachal Elections: हिमाचल में 20 विधानसभा क्षेत्रों में 3 दिन बंद रहेंगे शराब के ठेके, आदेश जारी

हिमाचल में चुनाव के चलते शराब के ठेके तीन दिन बंद रहेंगे.

हिमाचल में चुनाव के चलते शराब के ठेके तीन दिन बंद रहेंगे.

Liquor Shops closed in Himachal Due to byelections: हिमाचल प्रदेश में मंडी लोकसभा सीट और कांगड़ा के फतेहपुर, सोलन के अर्की और शिमला के कोटखाई जुब्बल में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. यहां पर आयोग की ओर से ठेके बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश में उपचुनाव (By-elections in Himachal) को लेकर 20 विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार शाम पांच बजे से 48 घंटे तक चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के अनुसार शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लग गया है. यह प्रतिबंध मतदान (Voting) के दिन यानी तीस अक्तूबर तक शाम पांच बजे तक रहेगा. इसके बाद 2 नवंबर को मतगणना के दिन भी  शराब (Liquor Shops) की ब्रिक्री नहीं होगी. इन इलाकों में होटल, रेस्टोरेंट, क्लब में शराब की बिक्री व वितरण पर रोक रहेगी. निर्वाचन अधिकारियों की ओर से इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी गई है.

पूरे लोकसभा और विस क्षेत्रों में कहीं पर भी शराब की दुकान से बिक्री होते मिली तो ठेके का लाइसेंस रद्द किया जाएगा. इस बाबत निर्वाचन अधिकारियों ने सभी मजिस्ट्रेट एडीएम एसडीएम और पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिए हैं. जिला आबकारी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं वह यह सुनिश्चित कराएं कि शाम पांच बजे से सभी दुकानें पूरी तरह बंद रहे. डीसी मंडी और निर्वाचण अधिकारी अरिंदम चौधरी ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि मंडी संसदीय क्षेत्र में इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी गई है.

इन विस क्षेत्रों में लगा प्रतिबंध

संसदीय क्षेत्र मंडीं में 17 विधानसभा क्षेत्र आते हैं. इनमें सदर मंडी, करसोग, सुंदरनगर, नाचन, सराज, द्रंग, जोगिंद्रनगर, बल्ह, सरकाघाट, भरमौर, लाहौल-स्पीति, मनाली, कुल्लू, बंजार, आनी, रामपुर और किन्नौर शामिल हैं. इसके अलावा, जुब्बल कोटखाई, फतेहपुर और अर्की में भी उपचुनाव हैं और इन विधानसभा क्षेत्रों में शराब की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी. बता दें कि कोरोना के चलते इस बार वोटिंग से तीन दिन पहले ही प्रचार बंद कर दिया गया है और 30 नवंबर को पोलिंग होगी.

Tags: Himachal election, Himachal pradesh, Liquor Ban

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर