लाइव टीवी

RTI में खुलासा: IPH विभाग ने सराज के लिए कम तो धर्मपुर के लिए खरीदी ज्यादा पाईपें

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 9, 2019, 12:49 PM IST
RTI में खुलासा: IPH विभाग ने सराज के लिए कम तो धर्मपुर के लिए खरीदी ज्यादा पाईपें
हिमाचल के आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह.

जिला परिषद सदस्य एवं माकपा (CPIM) नेता भूपेंद्र सिंह ने विभाग पर आरोप लगाया है कि वे मन्त्री के दबाव में पाइपों (Pipes) का वितरण जरूरत के आधार पर न करके अपने समर्थकों व कार्यकर्ताओं को चोर दरवाजे से फायदा पहुंचाने के लिए कर रहे हैं.

  • Share this:
मंडी. पाईपों (Water Pipes) की खरीद के मामले में आईपीएच मंत्री (IPH Minister) महेंद्र सिंह ठाकुर के गृहक्षेत्र धर्मपुर (Dharampur) ने सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के गृहक्षेत्र सराज (Siraj) को भी पीछे छोड़ दिया है. आरटीआई से मिली जानकारी के अनुसार, सराज विधानसभा क्षेत्र के लिए चार करोड़, जबकि धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए सात करोड़ की पाईपें आईपीएच विभाग (IPH Department) ने खरीदी हैं. आरटीआई (RTI) के मुताबिक, आईपीएच विभाग ने वर्ष 2018-19 में धर्मपुर मंडल के लिए 7 करोड़ 64 लाख रुपए की 1013 मीट्रिक टन पाईपें खरीदी, जबकि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के चुनाव क्षेत्र के थुनाग मंडल के लिए 4 करोड़ 77 लाख की 620 मीट्रिक टन पाइपें खरीदी गई.

36.39 करोड़ रुपये की खरीद
हमीरपुर सर्कल में आने वाले दूसरे मंडल सरकाघाट (Sarkaghat) में 3.58 करोड़ रुपये की 474 मीट्रिक टन तथा बडसर मंडल में 3.59 करोड़ रुपये की 483 मीट्रिक टन और हमीरपुर मंडल में 5.82 करोड़ रुपये की 789 मीट्रिक टन पाईपें खरीदी गई हैं. इस प्रकार हमीरपुर सर्कल में आने वाले कुल चार मण्डलों में की गई कुल पाईपों की 36.39 करोड़ रुपये की खरीद की गई.

वर्कर और समर्थकों को फायदा पहुंचाने की कोशिश

जिला परिषद सदस्य एवं माकपा नेता भूपेंद्र सिंह ने विभाग पर आरोप लगाया है कि वे मन्त्री के दबाव में पाइपों का वितरण जरूरत के आधार पर न करके अपने समर्थकों व कार्यकर्ताओं को चोर दरवाजे से फायदा पहुंचाने के लिए कर रहे हैं. भूपेंद्र सिंह का कहना है कि एक अन्य आरटीआई के तहत मिली जानकारी के अनुसार, आईपीएच विभाग ने धर्मपुर में 25 सार्वजनिक नल लगाने के लिए 1 इंच के 12296 पाइप लगा दिए, जो एक भारी घोटाले की ओर इशारा कर रहा है. इन्होंने इस सारे मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: फर्जी कॉल सेंटर चलाने वाला गिरोह पकड़ा, सरगना को 8 भाषाओं का ज्ञान

इन्वेस्टर्स मीट: साल 1997 में ज्वालामुखी में 7 दिन के लिए रुके थे पीएम मोदी
Loading...

ग्लोबल इन्वेस्टर मीट:सीएम ने कहा-93 हजार करोड़ रुपये की इन्वेस्टमेंट की उम्मीद

हिमाचल: शिलाई में 400 मीटर खाई में गिरी कार, एक की मौत, दूसरा गंभीर

युवती को जबरन KISS किया, साथी युवक को पीटा, तीन आरोपी गिरफ्तार

शिमला: मानसिक रूप से अक्षम नाबालिग से जंगल में रेप, आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 12:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...