Home /News /himachal-pradesh /

himachal kangra girl to take part in world championship in malaysia hpvk

हिमाचल के बेटी मधु कुमारी मलेशिया में वर्ल्ड चैंपियनशिप में दिखाएंगी दमखम

प्रतियोगिता मे हिमाचल प्रदेश के 8 जिलों के 170 खिलाड़ियों ने भाग लिया.

प्रतियोगिता मे हिमाचल प्रदेश के 8 जिलों के 170 खिलाड़ियों ने भाग लिया.

Himachal News: प्रतियोगिता में पेंचक सिलाट के राष्ट्रीय खिलाड़ी मधु कुमारी ने भी भाग लिया. मधु कुमारी कांगड़ा जिला की रहने वाली है और पैरामिलिट्री फोर्स एसएसबी उत्तराखंड में अपनी सेवाएं दे रही हैं.

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी में जारी दो दिवसीय राज्य स्तरीय पेंचक सिलाट प्रतियोगिता का सोमवार को समापन हो गया. पेंचक सिलाट एसोसिएशन ऑफ हिमाचल प्रदेश द्वारा भीमा काली मंदिर परिसर भयूली में इस प्रतियोगिता का आयोजन करवाया गया. प्रतियोगिता के समापन समारोह में जिला परिषद चेयरमैन पाल वर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर विजेता प्रतिभागियों को सम्मानित किया.

इस प्रतियोगिता में विजेता रहे 52 खिलाड़ियों का राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया. प्रदेश पेंचक सिलाट एस्सोसिएशन के महासचिव जोगिंद्र सिंह आज़ाद ने बताया कि इस प्रतियोगिता मे हिमाचल प्रदेश के 8 जिलों के 170 खिलाड़ियों ने भाग लिया. दो दिवसीय प्रतियोगिता में सब जूनियर, जूनियर,  सीनियर और मास्टर्स वर्ग टेन्डिंग इवेंट (फाइट) और तुगंगल इवेंट के मुकाबले करवाए गए.

प्रतियोगिता में पेंचक सिलाट के राष्ट्रीय खिलाड़ी मधु कुमारी ने भी भाग लिया. मधु कुमारी कांगड़ा जिला की रहने वाली है और पैरामिलिट्री फोर्स एसएसबी उत्तराखंड में अपनी सेवाएं दे रही हैं. मधु कुमारी ने बताया कि मार्च 2022 में उन्होंने प्रदेश का प्रतिनिधित्व करते हुए राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में ब्राउंज मेडल हासिल किया.

इसके उपरांत फेडरेशन कप में भी उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. अब उनका चयन वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए किया गया है. वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए वे इन दिनों जी तोड़ मेहनत कर रही हैं, ताकि मैडम लाकर देश और प्रदेश का नाम रोशन कर सकें। वर्ल्ड चैंपियनशिप की प्रतियोगिता जुलाई माह में मलेशिया में आयोजित की जा रही है.

इस अवसर पर प्रदेश पेंचक सिलाट एसोसिएशन के अध्यक्ष एच डी पंचानी उपाध्यक्ष ब्रृज लाल चौहान , मोहम्मद जावेद, कोषाध्यक्ष परषोतम सिंह, आनंद शर्मा, अनिल परमार, संजय सुरेहली सहित अन्य भी मौजूद रहे.

Tags: Himachal pradesh, Mandi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर