मंडी: 5 हजार नए मामले भी आए तो निपटने के लिए तैयार: स्वास्थ्य विभाग

हिमाचल का मंडी शहर.
हिमाचल का मंडी शहर.

डा. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि अभी कोरोना का खतरा न तो टला है और न ही कम हुआ है, लेकिन लोग इसे लेकर सजगता की जगह अनभिज्ञता जता रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 2:49 PM IST
  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला (Mandi) में कोरोना के अगर पांच हजार नए मामले आज भी जाते हैं तो स्वास्थ्य विभाग उनसे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. यह कहना है सीएमओ (CMO) मंडी डा. देवेंद्र शर्मा का. मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए डा. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि मंडी जिला में अभी तक 2145 कोरोना के पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जिसमें से 1705 ठीक हो चुके हैं और 30 लोगों की मौत हुई है. 380 एक्टिव केस अभी जिला में मौजूद हैं, जिन्हें बेहतर उपचार दिया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने जिला प्रशासन के साथ मिलकर इस महामारी से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर रखी है. यदि जिला में पांच हजार नए मामले आ भी जाते हैं तो विभाग उनसे निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

मंडी सीएमओ प्रेस कॉन्फ्रैंस के दौरान.




खतरा न तो टला है और न ही कम हुआ
डा. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि अभी कोरोना का खतरा न तो टला है और न ही कम हुआ है, लेकिन लोग इसे लेकर सजगता की जगह अनभिज्ञता जता रहे हैं, जोकि अपने आप में चिंता की बात है. उन्होंने कहा कि लोग अपने सैंपल जांच के लिए नहीं दे रहे हैं, जिससे संक्रमण के फैलने का अधिक खतरा बन रहा है. उन्होंने बताया कि विभाग लोगों को जागरूक करने के लिए आज से जिला में आईईसी कैंपेन को शुरू करने जा रहा है, ताकि लोगों को इस महामारी के प्रति जागरूक किया जा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज