अपना शहर चुनें

States

हिमाचल सरकार के दावों की खुली पोल, CM के गृह जिला में LGP कनेक्शन से वंचित परिवार

मंडी के नाचन एरिया में परिवार के पास नहीं है गैस कनेक्शन.
मंडी के नाचन एरिया में परिवार के पास नहीं है गैस कनेक्शन.

Mandi Family Have no LGP Connection: 27 दिसंबर को भाजपा सरकार के दो साल के जश्न के दौरान रिज मैदान से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सूबे में सभी परिवारों के पास एलपीजी गैस कनेक्शन की घोषणा की थी, लेकिन अब यह मामला सरकार के दावों की पोल खोल रहा है.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में सरकार के सभी परिवारों के पास रसोई गैस कनेक्शन (LPG Gas Connection) के दावों की पोल खुली है. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के गृह जिला मंडी (Mandi) की नाचन विधानसभा क्षेत्र में सरकार के दावों की पोल खोलने से मामला आया है.

27 दिसंबर को भाजपा सरकार (BJP Government) के दो साल के जश्न के दौरान रिज मैदान से केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सूबे में सभी परिवारों के पास एलपीजी गैस (LPG Gas) कनेक्शन की घोषणा की थी, लेकिन अब यह मामला सरकार के दावों की पोल खोल रहा है.

जानकारी के अनुसार, गृहिणी सुविधा योजना के तहत लोगों को मुफ्त गैस कनेक्शन बांटे गए हैं. लेकिन यह परिवार चुल्हे पर खाना बनाता है.



जानकारी के अनुसार, मंडी के उपमंडल सुंदरनगर के तहत आने वाली जुगाहण पंचायत के भरजवाणु गाँव की 60 वर्षीय विधवा संती देवी और उनके दो पोते हैं. संती देवी ने बाताय कि 7 वर्ष पूर्व बेटे की मौत हो गई थी. वहीं, पांच साले पहले पति का भी देहांत हो गया. इसके बाद बहू घर छोड़ चली गई. दोनों पोतों का जिम्मा उसके ऊपर आ गया. वह मेहनत मजदूरी कर बच्चों का भरण पोषण करती है.
 LPG connection Mandi
भरजवाणु गाँव की 60 वर्षीय विधवा संती देवी और उनके दो पोते हैं.


पंचायत प्रतिनिधियों से गुहार
बुजुर्ग ने बताया कि गृहिणी योजना के तहत दोनों बच्चों और उन्हें आज तक एलपीजी गैस कनेक्शन नहीं मिल पाया है. हालाकि, इस सबंध में विधवा संती देवी ने पंचायत प्रतिनिधियों से बार-बार गैस कनेक्शन देने की गुहार लगाई, लेकिन वह बार-बार टाल मटोल करते रहे. संती देवी उनके पोते अमन (16) व चमन(20) ने जयराम सरकार, उपायुक्त मंडी से उन्हें गैस उपलब्ध करवाने की मांग की है. परिवार ने इस सबंध में मुख्यमंत्री सकंल्प सेवा में शिकायत (शिकायत संख्या संख्या-133115) दर्ज करवा दी है.

यह बोली प्रधान
मामले को लेकर जब ग्राम पंचायत जुगाहण की प्रधान धर्मी देवी से दूरभाष के माध्यम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि कि यदि संती देवी के पोते अलग रहते हैं और बालिग है तो उन्हें गैस मिल सकती है. शीघ्र ही परिवार से संपर्क किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: BJP सरकार के दो साल: देश में हिमाचल पहला राज्य, जहां हर घर में LGP कनेक्शन

कांगड़ा में मर्डर: मछली के पैसे मांगे तो दुकानदार को गाड़ी से रौंद डाला

पाकिस्तानी Whats App ग्रुप में हिमाचल-पड़ोसी राज्यों के 300 नंबर जोड़े, अलर्ट

VIDEO: शिमला बस स्टेंड के पास युवकों और किन्नरों के बीच मारपीट, कपड़े उतारे

हिमाचल में झीलें जमी, माइनस में लुढ़का पारा, बर्फबारी से होगा नए साल का आगाज

कंपनी ने जमा करवाए 2.30 करोड़ रुपये, मनाली-रोहतांग के लिए बनेगा 7.5 किमी रोपवे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज