Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल उपचुनाव: जीत से उत्साहित विक्रमादित्य बोले-मंडी की 10 विस सीटों जीत दर्ज करेगी कांग्रेस

हिमाचल उपचुनाव: जीत से उत्साहित विक्रमादित्य बोले-मंडी की 10 विस सीटों जीत दर्ज करेगी कांग्रेस

मंडी लोकसभा सीट से प्रतिभा सिंह की जीत के बाद उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह ने मीडिया से बात की.

मंडी लोकसभा सीट से प्रतिभा सिंह की जीत के बाद उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह ने मीडिया से बात की.

Mandi By-elections: मंडी लोकसभा उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रतिभा सिंह 7490 वोटों से विजयी हुई हैं. कांग्रेस उम्मीदवार प्रतिभा सिंह को 3,69,565 मत पड़े, जबकि भाजपा के ब्रिगेडियर सेवानिवृत खुशाल ठाकुर ने 3,62,075 मत हासिल किए. लोक जननीति पार्टी की अम्बिका श्याम को 3617, हिमाचल जन क्रांति पार्टी के मुंशी राम ठाकुर को 1262 आजाद उम्मीदवार अनिल कुमार को 1119 व सुभाष मोहन स्नेही को 1772 और 12661 मतदाताओं ने नोटा का बटन दबाया.

अधिक पढ़ें ...

    मंडी. हिमाचल की मंडी संसदीय सीट (Mandi Loksabha Seat) सहित प्रदेश के तीन अन्य विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज करने के बाद उत्साह में आए कांग्रेसी नेता अब आगामी विधानसभा चुनावों में भी ऐतिहासिक जीत के दावे करने लग गए हैं. बुधवार को मंडी में पत्रकारों से मुखातिब हुए कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों  (Assembly Elections) में कांग्रेस मंडी जिला की दसों सीटों पर जीत दर्ज करके प्रदेश में कांग्रेस पार्टी (Congress) की सरकार बनाएगी.

    उन्होंने कहा कि उपचुनावों में जीत से कांग्रेस को संजीवनी मिली है और अब ज्यादा संगठित होकर काम करने की जरूरत है, तभी प्रदेश में कांग्रेस की सरकार को दोबारा से सत्ता में लाया जा सकता है. उन्होंने बताया कि जीत के बाद प्रतिभा सिंह और वे खुद पूरे संसदीय क्षेत्र की जन आशीवार्द यात्रा पर निकलेंगे. इस दौरान जहां वे जनता का आभार जताएंगे. वहीं जनता की समस्याओं को जानकर उनके समाधान का भी प्रयास करेंगे.
    विकास की तरफ ध्यान दे भाजपा
    विक्रमादित्य सिंह ने भाजपा नेताओं से हाथ जोड़कर अपील की कि वे क्षेत्रवाद की राजनीति को छोड़कर क्षेत्र के विकास की तरफ ध्यान दें. यदि मंडी से प्रतिभा सिंह जीती हैं तो इसमें सभी की जीत है, क्योंकि वे किसी दल विशेष की सांसद न होकर मंडी संसदीय क्षेत्र के हर निवासी की सांसद हैं. उन्होंने कहा कि मंडी न तो प्रतिभा सिंह की है और न ही किसी नेता या दल विशेष की. यह मंडी यहां के लोगों की है और इस पर उन्हीं का अधिकार है.

    उन्होंने इस बार बढ़े नोटा पर चिंता जताई और कहा कि यह बहुत ही चिंतनीय है. हमें लोगों के विश्वास को जगाना होगा कि उनको आखिर क्यों अपने नेताओं पर भरोसा नहीं रहा और नोटा के क्या कारण रहे इसका भी पता लगाया जाएगा.

    Tags: BJP, Himachal Congress, Himachal Government, Himachal Politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर