Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: पीएम मोदी की केदारनाथ धाम यात्रा के मंडी के बाबा भूतनाथ मंदिर से किए दर्शन

हिमाचल: पीएम मोदी की केदारनाथ धाम यात्रा के मंडी के बाबा भूतनाथ मंदिर से किए दर्शन

शुक्रवार को मंडी शहर के बाबा भूतनाथ मंदिर से लोगों को केदारनाथ धाम के दर्शन करने का मौका मिला.

शुक्रवार को मंडी शहर के बाबा भूतनाथ मंदिर से लोगों को केदारनाथ धाम के दर्शन करने का मौका मिला.

Mandi Bhootnath Temple: मंडी शहर के अधिष्ठाता माने जाते हैं बाबा भूतनाथमंडी शहर के बीचोंबीच स्थित प्राचीन बाबा भूतनाथ भगवान शिव का रूप हैं. यह मंदिर 500 वर्ष से भी अधिक पुराना है. बताया जाता है कि 1527 ई में इस मंदिर का निर्माण तत्कालीन राजा अजबर सेन ने करवाया था. बाबा भूतनाथ के कारण ही मंडी शहर की स्थापना भी हुई है. इससे पहले मंडी शहर ब्यास नदी के दूसरे तट पर स्थित था, लेकिन जब बाबा भूतनाथ यहां प्रकट हुए तो उसके बाद ही यहां नगर की स्थापना हुई, जिसे आज मंडी शहर के नाम से जाना जाता है.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narender Modi) के केदारनाथ धाम (Kedarnath Temple) के कार्यक्रम को मंडी में भी वर्चुअल माध्यम से दिखाया गया, जिसके चलते शुक्रवार को मंडी शहर के बाबा भूतनाथ मंदिर से लोगों को केदारनाथ धाम के दर्शन करने का मौका मिला. छोटी काशी मंडी के बाबा भूतनाथ मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर भी मौजूद रहे.

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी के पूरे कार्यक्रम को वर्चुअली दिखाया गया, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी के द्वारा बाबा केदारनाथ की पूजा अर्चना की. इस दौरान उत्तराखंड में किए गए विभिन्न विकास योजनाओं के अनावरण और अंत में जन संबोधन का सीधा प्रसारण दिखाया गया.

कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे हिमाचल प्रदेश के जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने इस मौके पर कहा कि केदारनाथ में आदि शंकराचार्य जी की मूर्ति का बनना देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को यह संदेश होगा की भारत देवी-देवताओं, ऋषि मुनियों की पावन धरती है. यहां पर जो भी आएगा उन्हें आशिर्वाद ही मिलेगा. उन्होंने कहा कि वे भी प्रधानमंत्री मोदी के विचारों को सुनने के लिए सुबह से ही इंतजार में रहे.

मौके पर कुल्लू जिला के भुंतर स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर के महंत श्री रामशरण दास महाराज ने भी विशेष तौर पर इस कार्यक्रम में भाग लिया और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को वर्चुअली देखा. उन्होंने इस मौके पर कहा कि देश को आज मोदी के रूप में जो नेतृत्व मिला है उससे देश में आध्यात्म और धार्मिक्ता के साथ-साथ राजनीति में भी देश दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि पीएम देश में संस्कृति संवर्धन में अहम भूमिका निभा रहे हैं जिसके लिए उन्होंने मोदी जी का आभार भी जताया है.

कार्यक्रम में कौन कौन पहुंचे

इस कार्यक्रम में सुंदरनगर के विधायक राकेश जम्वाल, नगर निगम मंडी की महापौर दिपाली जस्वाल, उप महापौर वीरेंद्र भट्ट, पार्षदगण, मिल्कफेड के अध्यक्ष निहाल चंद, ज़िला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, प्रदेश भाजपा प्रवक्ता अजय राणा, उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी, एसडीएम रितिका जिंदल, ज़िला भाजपा अध्यक्ष रणवीर सिंह और दलीप सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष मनीष कपूर, बाबा भूतनाथ मंदिर के महंत श्री देवानन्द सरस्वती महाराज, श्री हरिमोहन दास, असम गुवाहाटी से बाबा श्री श्रवण दास महाराज भी विशेष रूप से उपस्थित रहे.

Tags: Himachal news, Himachal Polls, Mandi news, Modi Govt

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर