हिमाचल पंचायत चुनाव: BJP जिला परिषद सदस्य का भतीजा भी हारा, संजय बने प्रधान

पंचायत चुनाव में जीत के बाद संजय ठाकुर अपने समर्थकों के साथ.

पंचायत चुनाव में जीत के बाद संजय ठाकुर अपने समर्थकों के साथ.

Himachal Panchyat Elections: गुरुवार को धर्मपुर में एसडीएम ने ब्लॉक के 54 प्रधानों को शपथ दिलाई. इस दौरान नवर्निवाचित संजय ठाकुर ने भी शपथ ली और कहा कि वह अपनी जीत के प्रति आश्वास्त थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 12:22 PM IST
  • Share this:
धर्मपुर (मंडी). हिमाचल प्रदेश के शिमला (Shimla) जिले में टूटू और चापौल के अलावा मंडी जिले के धर्मपुर (Dharampur Block) ब्लॉक में प्रधान पद के लिए सात अप्रैल को चुनाव हुए हैं. चुनाव में कई पंचायतों में रिश्तेदारों में सियासी जंग देखने को मिली. कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह के विधानसभा (Assemby Elections) क्षेत्र में हुए इन चुनावों में कई पंचायतों में भाजपा को झटका लगा है और कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार जीत हैं.

मंडी जिले के धर्मपुर की लंगेहड़ पंचायत से संजय ठाकुर ने जीत दर्ज की है. यहां उन्होंने जिला परिषद सदस्य जगदीश चंद (बिट्टा) के भतीजे राकेश के अलावा तीन प्रत्याशियों को मात देकर अपना परचम लहराया.

किसे मिले कितने वोट

लंगेहड़ पंचायत के लिए कुल 1648 वोट पोल हुए और इसमें से संजय ठाकुर ने 603 मत हासिल किए. दूसरे नंबर पर हेम सिंह रहे और उन्हें 533 वोट मिले हैं. इसके अलावा, गोपाल चंद को 351 और राकेश कुमार को 167 वोट मिले हैं. बता दें कि राकेश कुमार जिला परिषद सदस्य जगदीश चंद बिट्टा के भतीजे हैं. ऐसे में भतीजे की हार चर्चा का केंद्र बनी हुई है.
लंगेहड़ पंचायत के लिए कुल 1648 वोट पोल हुए और इसमें से संजय ठाकुर ने 603 मत हासिल किए.


संजय ठाकुर ने ली शपथ

गुरुवार को धर्मपुर में एसडीएम ने ब्लॉक के 54 प्रधानों को शपथ दिलाई. इस दौरान नवर्निवाचित संजय ठाकुर ने भी शपथ ली और कहा कि वह अपनी जीत के प्रति आश्वास्त थे. हालांकि, उन्होंने दावा किया कि उन्हें 800 से ज्यादा मत हासिल होने थे, लेकिन जातीय समीकरणों की वजह से उन्हें वोट कम मिले हैं. लेकिन उन्हें अपनी जीत का पूरा भरोसा था. उन्होंने कहा कि वह अपनी पंचायत को विकास के नए आयाम देंगे.



दो प्रत्याशियों में टक्कर

चुनाव से पहले संजय को जीत का दावेदार माना जा रहा था कि लेकिन बाद में समीकरण बदले और दूसरे नंबर पर रहे प्रत्याशी हेम सिंह भी रेस में दिखे. इस दौरान समीकरण बदलते रहे लेकिन अंत में संजय ठाकुर ने जीत हासिल की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज