• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल उपचुनाव: मंडी से प्रतिभा सिंह होंगी कांग्रेस प्रत्याशी, नाम हाईकमान को भेजा

हिमाचल उपचुनाव: मंडी से प्रतिभा सिंह होंगी कांग्रेस प्रत्याशी, नाम हाईकमान को भेजा

प्रतिभा सिंह पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं.

प्रतिभा सिंह पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं.

हिमाचल में मंडी संसदीय सीट के अलावा, विधानसभा की तीन सीटों पर उपचुनाव होने हैं. मंडी से कांग्रेस ने प्रतिभा सिंह को एक बार फिर से टिकट देने के लिए हाईकमान को नाम भेजा है.

  • Share this:

मंडी. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलदीप राठौर का कहना है कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश में सत्ता परिवर्तन की राह पर चल रही है. सत्ता परिवर्तन में उनकी मुख्य लड़ाई भाजपा से है और फिर इसमें सीएम चाहे जो भी हो, भाजपा को सत्ता से बाहर करना ही मुख्य लक्ष्य है. इसके अलावा राठौर ने कहा कि भाजपा सरकार ने उपचुनावों को हार के डर से टाला है. यदि उपचुनाव होते तो लोगों का आक्रोश भाजपा पर भारी पड़ता और हार होती. उन्होंने कहा कि प्रतिभा सिंह का नाम मंडी से लोगों की भावनाओं और मांग के अनुरूप पार्टी हाईकमान को भेजा गया है. वहीं, उन्‍होंने कहा कि व्यक्ति विशेष से हमारी कोई लड़ाई नहीं है.

यह बात कुलदीप राठौर ने आज सुबह मंडी में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कही. कुलदीप राठौर शहर के प्राचीन सिद्ध गणपति मंदिर में जारी गणेश उत्सव के मौके पर यहां माथा टेकने और आशीवार्द लेने आए हुए थे.

सीएम से जुड़ा मामला भाजपा का आंतरिक मसला

कुलदीप राठौर ने कहा कि भाजपा किसे सीएम बनाती है और किसे हटाती है, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि यह भाजपा का अंदरूनी मामला है. सीएम के दिल्ली दौरों से पार्टी को कोई आपत्ति नहीं, लेकिन जब भी सीएम दिल्ली जाएं तो वहां से प्रदेश के लिए कोई बड़ा पैकेज लेकर आएं तो बेहतर रहेगा.

कुलदीप राठौर शहर के प्राचीन सिद्ध गणपति मंदिर में जारी गणेश उत्सव के मौके पर यहां माथा टेकने और आशीवार्द लेने आए हुए थे

मंडी से प्रतिभा सिंह का नाम भेजा

राठौर ने कहा कि भाजपा सरकार ने उपचुनावों को हार के डर से टाला है. उन्होंने कहा कि प्रतिभा सिंह का नाम मंडी से लोगों की भावनाओं और मांग के अनुरूप पार्टी हाईकमान को भेजा गया है. टिकट देना या न देना पार्टी हाईकमान का विशेषाधिकार है. इस मौके पर उनके साथ मंडी जिला कांग्रेस कमेटी के अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. बता दें कि हिमाचल में मंडी संसदीय सीट के अलावा, विधानसभा की तीन सीटों पर उपचुनाव होने हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज