Home /News /himachal-pradesh /

himachal pradesh assembly election cm jai ram thakur sardar patel university ugc pay scale mandi airport

चुनाव से पहले CM जयराम ठाकुर ने शिक्षकों को दी सौगात, कहा- जल्द मिलेगा UGC पे-स्केल का लाभ

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी में एयरपोर्ट हर हाल में बनकर रहेगा. इसके लिए ओएलएस और लिडार सर्वे की प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं.

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी में एयरपोर्ट हर हाल में बनकर रहेगा. इसके लिए ओएलएस और लिडार सर्वे की प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं.

Himachal Election News: सीएम जयराम ठाकुर ने अपने राजनीतिक विरोधियों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने नाम लिए बगैर कहा कि विपक्षी दल के नेताओं को मंडी में प्रस्तावित एयरपोर्ट की कुछ ज्यादा ही चिंता हो रही है. उन्होंने कहा कि मंडी में एयरपोर्ट हर हाल में बनकर रहेगा. इसके लिए ओएलएस और लिडार सर्वे की प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं. अब जल्द ही सोशलिंग इम्पैक्ट सर्वे का कार्य भी जल्द ही शुरू होने वाला है. वहीं एक एजेंसी हायर करके इसके निर्माण की सभी औपचारिकताओं को पूरा किया जाएगा और भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों को जयराम सरकार ने खुशखबरी दी है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर नेआज मंडी में सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के शुभारंभ मौके पर इन शिक्षकों को यूजीसी पे-स्केल देने की घोषणा की. सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि प्रदेश के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में कार्यरत शिक्षक लंबे समय से यूजीसी पे-स्केल देने की मांग कर रहे हैं. सरकार ने कर्मचारियों सहित समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा है और प्रदेश के सीमित आर्थिक संसाधनों के बाद भी सभी को हर संभव मदद पहुंचाई है. विश्वविद्यालय और महाविद्यालयों के शिक्षकों की मांग सरकार के पास लंबे समय से पहुंच रही थी. ऐसे में इन्हें भी लाभ देना सरकार का ही काम है. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि एक महीने के अंदर इस संदर्भ में नोटिफिकेशन जारी कर दी जाएगी.

इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर ने अपने राजनीतिक विरोधियों पर भी जमकर जुबानी हमले बोले. उन्होंने नाम लिए बगैर कहा कि विपक्षी दल के नेताओं को मंडी में प्रस्तावित एयरपोर्ट की कुछ ज्यादा ही चिंता हो रही है. उन्होंने कहा कि मंडी में एयरपोर्ट हर हाल में बनकर रहेगा. इसके लिए ओएलएस और लिडार सर्वे की प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं. अब जल्द ही सोशलिंग इम्पैक्ट सर्वे का कार्य भी जल्द ही शुरू होने वाला है. वहीं एक एजेंसी हायर करके इसके निर्माण की सभी औपचारिकताओं को पूरा किया जाएगा और भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

कई सालों बाद प्रदेश को मिली दूसरी यूनिवर्सिटी
बता दें कि हिमाचल प्रदेश के गठन के 52 वर्षों के बाद आज प्रदेश को दूसरी यूनिवर्सिटी की सौगात मिली है. सीएम जयराम ठाकुर ने आज मंडी में प्रदेश की दूसरी यूनिवर्सिटी का विधिवत रूप से शुभारंभ किया. इस यूनिवर्सिटी को सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के नाम से जाना जाएगा. पांच जिलों के 140 कालेज इसके अधीन होंगे. इनमें मंडी, कुल्लू, लाहुल स्पिति, चंबा और कांगड़ा जिला के सभी सरकारी और नीजि कालेज शामिल हैं.

Tags: CM Jairam Thakur, Himachal election, Himachal news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर