लाइव टीवी

हिमाचल के ‘नाना पाटेकर’ और दिव्यांग छात्र का वायरल VIDEO- ये लापरवाही मौत का कारण बनेगी
Mandi News in Hindi

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: April 2, 2020, 1:29 PM IST
हिमाचल के ‘नाना पाटेकर’ और दिव्यांग छात्र का वायरल VIDEO- ये लापरवाही मौत का कारण बनेगी
कोरोना को लेकर अशोक कुमार का वीडियो वायरल हुआ है.

Coronavirus Viral Video: अशोक कुमार बचपन से पढाई के साथ-साथ रेडियो पर कलाकारों की अवाजें सुन उनकी हुबहू नकल निकालने में निपुण है.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले की सुंदरनगर आईटीआई में पढ़ने वाले दिव्यांग छात्र अशोक का वीडियो फिर से वायरल (VIRAL) हुआ है. इस बार यह छात्र कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर लोगों को जागरूक कर रहा है. छात्र ने लोगों को फटकार भी लगाई है. साथ ही अपील की है कि लोग घरों में ही रहें.

छात्र अशोक को बेशक भगवान ने इस दुनिया को देखने के लिए दृष्टि प्रदान नहीं की है, लेकिन इस युवा ने कोरोना वायरस को लेकर संपूर्ण विश्व में पैदा हुए खतरे को लोगों द्वारा गंभीरता से नहीं लेने पर खूब फटकार लगाई है. अशोक ने कहा कि केंद्र, प्रदेश सरकार व पुलिस देशवासियों के भले के लिए कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि देश में जारी लॉकडाउन हम सब की भलाई के लिए है. लोगों द्वारा बहाने बनाकर बिना किसी कारण इसकी उल्लघंना करना सरासर गलत है. उन्होंने लोगों से इस लॉकडाउन को सफल बनाने और कोरोना वायरस के कुचक्र को तोड़ने का आह्वान किया है.

सुंदरनगर आईटीआई में पढता है अशोक
बता दें कि जिला मंडी के सुंदरनगर स्थित आईटीआई में पढ़ने वाले एक 20 वर्षीय दिव्यांग युवक जब अपनी प्रतिभा दिखाना शुरू करता है तो बड़े से बड़े कलाकार को पीछे छोड़ जाता है. मूलत: प्रदेश के बिलासपुर जिला की तहसील झंडूता के झबोला गांव से सबंध रखने वाले इस दिव्यांग युवक को बचपन से ही माता-पिता का प्यार नहीं मिला है. अशोक कुमार और उसकी बड़ी बहन बचपन से ही देख नहीं सकते हैं. अशोक कुमार ने अपनी जमा दो तक की शिक्षा शिमला के ढली में विशेष बच्चों के स्कूल में पूरी करने के बाद सुंदरनगर स्थित सरकारी आईटीआई में दाखिला लिया.



मिमिक्री करता है अशोक


अशोक कुमार बचपन से पढाई के साथ-साथ रेडियो पर कलाकारों की अवाजें सुन उनकी हुबहू नकल निकालने में निपुणता हासिल कर ली. लेकिन आज अशोक कुमार के पास इतनी प्रतिभा है कि वह किसी भी कलाकार की आवाज निकाल सकता है. अशोक की इस प्रतिभा का खुलासा उस समय हुआ, जब बीते साल 14 नवंबर 2019 को बाल दिवस पर आईटीआई में एक छोटा सा समारोह आयोजित किया गया था. वहां अशोक कुमार ने नाना पाटेकर का एक डायलॉग बोलकर सब को अचंभे में डाल दिया और अशोक के डायलॉग सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. चारों तरफ अशोक कुमार के डायलॉग ने खूब वाहवाही लूटी.



COVID-19: 9 साल की मन्नत ने पिग्गी बैंक से 835 रुपये किए दान, ‘DC सर को देना‘

COVID-19: जमात से शिमला के नेरवा लौटने वाले 11 लोग क्वारंटाइन सेंटर भेजे, FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 10:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading