VIDEO: मंडी में बारिश के बाद नाले में आया उफान, बहते-बहते बचे लोग
Mandi News in Hindi

VIDEO: मंडी में बारिश के बाद नाले में आया उफान, बहते-बहते बचे लोग
मंडी में एक बुजुर्ग को बहने से बचाता हुआ युवक

हिमाचल के मंडी (Mandi) और ऊना (Una) जिले में शनिवार को बारिश (Heavy Rain) इतनी ज्यादा हुई कि पानी में लोग बहने लगे. दोनों ही जगहों पर किसी की जान नहीं गई है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
मंडी. हिमाचल के मंडी जिले (Mandi District) में शनिवार को बारिश इतनी ज्यादा (Heavy Rain) हुई कि पानी नालों में भरने लगा. भारी बारिश के बाद नालों में पानी उफान मारने लगा और वह आसपास की दुकानों में घुसने लगा. मंडी जिले के करसोग कस्बे स्थित बाजार इलाके में एक दुकान के अंदर कुछ लोग फंस गए. आसपास के लोगों ने वहां फंसे लोगों को बचाने का प्रयास किया. लोगों ने दुकान के शटर को खोल कर फंसे हुए लोगों को बचाया. वहीं एक दूसरी घटना में ऊना जिले (Una District) के बंगाणा उपमंडल में हुई तेज बारिश के चलते एक व्यक्ति स्कूटर समेत बहने लगा. पानी की रफ्तार इतनी तेज थी कि युवक खुद को संभाल नहीं पा रहा था और खड्ड की धारा के साथ बहता चला गया. पुलिस की टीम ने युवक को रेस्क्यू कर बचा लिया. हालांकि उसके स्कूटर का कोई पता नहीं चल पाया है.

लूणखर खड्ड में फंस गया था युवक

ऊना जिले के बंगाणा उपमंडल के थाना प्रभारी मनोज कोंडल ने कहा कि पुलिस और होमगार्ड जवानों ने साहस का परिचय देते हुए युवक को पानी के तेज बहाव से बाहर निकाला है. दरअसल हुआ यूं कि शनिवार को उपमंडल बंगाणा में असमय हुई जोरदार बारिश के कारण लूणखर खड्ड में पानी का बहाव अचानक तेज हो गया. धनेत पंचायत के मटियाना गांव का धीरज कुमार जो कि एक निजी कंपनी में कार्य करता है, वह स्कूटर पर लूणखर खड्ड को पार कर रहा था कि अचानक खड्ड में पानी का बहाव तेज हो गया व युवक स्कूटर साहित पानी में बहने लगा. पानी के तेज बहाव के कारण युवक से स्कूटर छूट गया और वह पेड़ के झुंड में फंस गया.



पुलिस ने रेस्क्यू कर बचाई युवक की जान



खड्ड से दूर खड़े लोगों ने धीरज कुमार को जब खड्ड में फंसे हुए देखा तो उन्होंने चीखना—चिल्लाना मचाना शुरू कर दिया. शोर सुनकर पुलिस के जवानों ने थाने से बाहर निकल कर देखा तो युवक खड्ड में फंसा हुआ था. पुलिस और होमगार्ड जवानों ने तत्काल मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू ऑपरेशन कर युवक को पानी से बाहर निकाल लिया. हालांकि युवक के स्कूटर का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है. थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि इस रेस्क्यू ऑपरेशन में पुलिस और होमगार्ड जवानों ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए युवक की जान बचा ली.



ये भी पढ़ें: सोलन में चार नए कोरोना पॉजिटिव मिले, हिमाचल में 315 हुई मरीजों की संख्या

हिमाचल: 11 वर्षीय बच्चा मिला Corona Positive, मां पहले से ही है संक्रमित
First published: May 31, 2020, 9:52 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading