सउदी अरब में कोरोना से जंग जीता हिमाचली युवक मनोज, हुआ स्वस्थ, जांच रिपोर्ट नेगेटिव
Mandi News in Hindi

सउदी अरब में कोरोना से जंग जीता हिमाचली युवक मनोज, हुआ स्वस्थ, जांच रिपोर्ट नेगेटिव
मंडी के धर्मपुर इलाके का युवक सउदी अरब में फंसा.

न्यूज-18 से फोन पर बातचीत में मनोज ठाकुर ने बताया कि कि तीन जून को उसकी चौथी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इससे पहले तीन बार उसके कोरोना सैंपल पॉजिटिव पाए गए थे.

  • Share this:
धर्मपुर (मंडी). सउदी अरब में कोरोना (Corona) से जूझ रहे हिमाचली (Himachal) युवक अब कोरोना से ठीक हो गया है. युवक की ताजा कोरोना जांच रिपोर्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है. युवक के स्वास्थ्य में भी सुधार हुआ है. हालांकि, युवक की छाती में हल्का दर्द है, लेकिन डॉक्टरों ने हिदायत दी है कि वह जल्द ही पूरी तरह से स्वस्थ हो जाएगा.

जानकारी के अनुसार, मंडी (Mandi) जिले के धुर्मपुर इलाके की सब-तहसील मंडप के चौकी गांव का मनोज बीते एक माह से कोरोना से जूझ रहा था. सोशल मीडिया पर उसकी वीडियो वायरल होने के बाद मामला केंद्र सरकार तक पहुंचा था. बता दें मनोज ठाकुर सउदी अरब के रियाद (Riyadh) में एक निजी होटल में काम करता है, जहां उसे कोरोना हो गया था. मनोज नवंबर 2019 में नौकरी के लिए सउदी अरब गया था.

चौथी रिपोर्ट आई नेगेटिव
न्यूज-18 से फोन पर बातचीत में मनोज ठाकुर ने बताया कि कि तीन जून को उसकी चौथी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इससे पहले तीन बार उसके कोरोना सैंपल पॉजिटिव पाए गए थे. युवक ने रियाद में रह रहे हिमाचली युवकों का भी मदद के लिए आभार जताया है. साथ ही बताया कि युवकों की तरफ से उसे राशन और जरूरी सामग्री उपलब्ध करवाई गई है.



समाजसेवी चंद्र मोहन शर्मा का जताया आभार


युवक मनोज ने बताया कि सरकाघाट के समाजसेवी चंद्र मोहन शर्मा ने उनकी काफी मदद की है. उन्होंने लगातार अस्पताल से भी संपर्क किया. साथ ही उनके होटल प्रबंधन से भी बातचीत की थी. चौथी बार सैंपल की जांच के बाद एक सप्ताह तक रिपोर्ट नहीं आई तो उन्होंने ही अस्पताल से संपर्क साधा और अब रिपोर्ट आई है, जोकि नेगेटिव है.

मंडी के सरकाघाट के समाजसेवी चंद्रमोहन शर्मा.
मंडी के सरकाघाट के समाजसेवी चंद्रमोहन शर्मा.


हिमाचली ने बढ़ाए थे मदद के हाथ
दरअसल, मनोज को कोरोना संक्रमण के बाद भारतीय खाना मिलने में परेशानी हुई थी. इस दौरान उसे अच्छा खाना नहीं मिला तो रियाद में हिमाचल के युवकों ने उसकी मदद की और उसे खाना और अन्य सामान, फल उपलब्ध करवाए थे.

विदेश मंत्रालय तक पहुंचा था मामला
बता दें कि सोशल मीडिया पर मनोज का वीडियो वायरल होने के बाद मामला प्रदेश सरकार तक पहुंचा था. इसके बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी मामले को लेकर विदेश मंत्रालय से चिट्टी लिखी थी. वहीं, सीएम जयराम ठाकुर ने भी मनोज से वीडियो कॉल के जरिये बातचीत की थी और विदेश मंत्रालय से भी वार्तालाप किया था.

ये भी पढ़ें: सुसाइड या मर्डर! ऊना में पेड़ से लटकी मिली 38 साल की महिला की लाश

PHOTOS: मंडी के ‘सरदार जी’ ने अपनी 11 पगड़ियां कटवाईं, सिलवाए मास्क, फिर बांटे
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading