Home /News /himachal-pradesh /

प्राइवेट कॉलेज में धारा-370 पर हिमाचली और कश्मीरी छात्रों में विवाद

प्राइवेट कॉलेज में धारा-370 पर हिमाचली और कश्मीरी छात्रों में विवाद

मंडी का सिरडा कॉलेज. (FILE PHOTO)

मंडी का सिरडा कॉलेज. (FILE PHOTO)

Controversy on Article-370: कमल कांत, थाना प्रभारी सुंदरनगर ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही सुंदरनगर पुलिस (Sunder Nagar Police) ने एहतियातन कदम उठाए हैं.अब मौके पर हालात सामान्य हैं.

सुंदरनगर (मंडी). जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) से अनुच्छेद-370 (Article 370) और धारा 35-ए खत्म करने को लेकर मंडी (Mandi) के सुंदरनगर में एक निजी कॉलेज (Private College) में विवाद हो गया. यहां हिमाचली और कश्मीरी छात्रों में इस मुद्दे पर तनातनी हो गई.

जानकारी के अनुसार, जिला मंडी (Mandi) के नौलखा में सिरडा कॉलेज का यह मामला है. अनुच्छेद-370 और धारा 35-ए को लेकर हिमाचली और कश्मीरी छात्र आपस में उलझ गए. मामले को लेकर एहतियातन तौर पर कालेज में पुलिस तैनात की गई है.

इसलिए हुआ विवाद
जानकारी के अनुसार, जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद-370 और धारा 35-ए हटाए जाने के बारे में कालेज में पट्टिकाओं पर कुछ सलोगन लिखे हुए थे. इस पर कश्मीरी छात्रों ने हिमाचली छात्रों को अपशब्द कहने शुरू कर दिए. कश्मीरी छात्रों ने हिमाचली छात्रों के अपशब्दो को रिकार्ड कर अपने रिश्तेदार को जम्मू-कश्मीर पुलिस में किसी उच्चाधिकारी के पास भिजवा दिया. इस पर हिमाचल प्रदेश पुलिस के उच्च अधिकारियो के संज्ञान में मामला पहुंचा.

दोनों पक्षों में समझौता
बाद में पुलिस अधीक्षक मंडी को उचित कार्यवाही के निर्देश दिए गए. पुलिस थाना सुंदरनगर की टीम मौके पर घटना की जांच और कार्रवाई के लिए पहुंची, मामले को लेकर दोनों पक्षों में समझौता हो गया, लेकिन हालात को देखते हुए मौके पुलिस तैनात की गई है. कमल कांत, थाना प्रभारी सुंदरनगर ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही सुंदरनगर पुलिस ने एहतियातन कदम उठाए हैं.अब मौके पर हालात सामान्य हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में टेरर अलर्ट: शिमला में AK-47 के साथ स्पेशल फोर्स के जवान तैनात

हिमाचल में ऊर्जा क्षेत्र में सबसे बड़ा करार, 25 हजार 772 करोड़ के 10 MoU साइन

हिमाचल: हंगरी में पदक जीतने वाले नवराज सहित 14 खिलाड़ियों को स्कूल ने निकाला

हिमाचल कांग्रेस चुनाव कमेटी की बैठक: हाईकमान पर छोड़ी प्रत्याशियों की घोषणा

कांगड़ा के इंदौरा में बाइक सवार युवक चिट्टे के साथ गिरफ्तार

Tags: Article 370, Himachal pradesh, Mandi, Mandi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर