लाइव टीवी

बिग बाउट बॉक्सिंग लीग में बिके हिमाचली बॉक्सिंग स्टार आशीष चौधरी, इतने में लगी बोली

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 21, 2019, 3:02 PM IST
बिग बाउट बॉक्सिंग लीग में बिके हिमाचली बॉक्सिंग स्टार आशीष चौधरी, इतने में लगी बोली
बॉक्सर आशीष चौधरी मंडी जिले हैं.

‌Big Bout Boxing League: मंडी के सुंदरनगर के जरल गांव से सबंध रखने वाले आशीष चौधरी (Aashish Chaudhary) के 2 लाख रुपये में बिकने के बाद खेल प्रेमियों सहित गांव में खुशी की लहर है.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और प्रो-कबड्डी लीग (Pro Kabbadi League) की तर्ज पर बिग बाउट बॉक्सिंग लीग (Big Bout Boxing League) 2 दिसंबर शुरू होगा. इसमें देश की 6 टीमें भाग लेंगी. भारतीयों के अलावा, विदेशी बॉक्सर भी दम-खम दिखाएंगे. इस लीग में 6 बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम (MC Marrycom) एनसीआर पंजाब रॉयल्स टीम की ओर से खेलेंगे.

दो लाख रुपये में खरीदा
अहम बात यह है कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के बॉक्सिंग स्टार आशीष चौधरी को भी अडानी गुजरात ने अपना सदस्य बनाया है. आशीष चौधरी को अडानी गुजरात ने 2 लाख रुपये में खरीदा है. मैरीकॉम को एनसीआर पंजाब रॉयल्स ने 15 लाख और हरियाणा के अमित पंघाल को अडानी गुजरात ने 10 लाख में खरीदकर अपनी टीम का सदस्य बनाया है.

हिमाचली बॉक्सर आशीष चौधरी (लाल जर्सी में-File Photo)
हिमाचली बॉक्सर आशीष चौधरी (लाल जर्सी में-File Photo)


टीम को सपोर्ट करें: आशीष चौधरी
मंडी के सुंदरनगर के जरल गांव से सबंध रखने वाले आशीष चौधरी के 2 लाख रुपये में बिकने के बाद खेल प्रेमियों सहित गांव में खुशी की लहर है. आशीष के माता-पिता भी खुश हैं. आशीष चौधरी मौजूदा समय में तहसील कल्याणकारी अधिकारी के रूप में मंडी के के धर्मपुर के लडभड़ोल में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. खिलाड़ी आशीष चौधरी ने बताया कि इस लीग में उन्हें अडानी गुजरात टीम ने अपना सदस्य बनाया है वें इस लीग में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. उन्होंने सभी से टीम को सपोर्ट करने का आग्रह किया है.

11 देशों के 16 खिलाड़ी
Loading...

इस लीग में महिला मुक्केबाज भी भाग लेंगी. लीग ड्राफ्ट में 6 टीमों के मालिकों ने भाग लिया. टीमों को अधिकतम 3 विदेशी खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल करने की छूट थी. इस लिहाज से कुल 42 खिलाड़ियों को विभिन्न टीमों में चुनने का अवसर मिला है. इसमें 11 देशों के 16 खिलाड़ी शामिल हैं. लीग में ओलंपिक और विश्व चैंपियन की कई पदक विजेता भी चुने गए हैं. इस लीग में 51, 52, 57, 60, 69, 75, 91 किलो भार शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: शिमला में बादल छाए, 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी की संभावना

बुजुर्ग की संदिग्ध मौत: आनन-फानन में अंतिम संस्कार की तैयारी, पहुंची पुलिस

हिमाचल में MBBS, नौकरी दूसरी जगह, मोटे पैकेज के लिए 30 डॉक्टरों ने तोड़ा बॉन्ड

शिमला: कूड़ा उठाने वाले 3 नाबालिग निकले चोर, 7 लाख के गहने, 42 हजार कैश बरामद

हिमाचल के मंडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

‘भूमि हस्तांतरण कर ननकाना साहिब को पाकिस्तान से भारत में शामिल किया जाए’

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 2:17 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...