लाइव टीवी

होमगार्ड की संदिग्ध मौत: रात को सोया सुबह मिला मृत, आज लौटना था घर
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 4, 2020, 4:25 PM IST
होमगार्ड की संदिग्ध मौत: रात को सोया सुबह मिला मृत, आज लौटना था घर
मंडी में होमगॉर्ड जवान की मौत.

थाना प्रभारी गोहर सूरम सिंह ने बताया कि शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. शव को नेरचौक मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिला के चैलचौक में एक होमगार्ड के जवान (Home Guard Jawan Death) की मौत का मामला सामने आया है. मंगलवार सुबह करसोग के केलोधार का रहने वाला 47 साल का होमगार्ड का जवान गृह रक्षा छठी वाहिनी प्रशिक्षण केंद्र जासन में मृत पाया गया. होमगार्ड जवान की संदिग्ध मौत होने से इलाके में सनसनी फैल गई.

24 दिन का प्रशिक्षण शिविर हुआ था खत्म
जानकारी के अनुसार, गृह रक्षा छठी वाहिनी प्रशिक्षण केंद्र चैलचौक स्थित जासन में 24 दिन का प्रशिक्षण शिविर चला हुआ था. प्रशिक्षण शिविर में 60 जवान भाग ले रहे थे. प्रशिक्षण समाप्त होने पर मंगलवार को सुबह प्रेम सिंह बैरक हाल में मृत पाया गया. इस बारे में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही शव का पोस्टमार्टम करवाकर शव को परिजनों के हवाले किया जाएगा.

सोने के बाद नहीं उठा प्रेम

होमगार्ड का जवान प्रेम सिंह (47) पुत्र बरिया राम निवासी केलोधार (करसोग) का रहने वाला था. मंडी के होमगार्ड कमाडेंट संजीव लखनपाल ने बताया कि सभी जवान मंगलवार सुबह घर जाने की तैयारी में थे. जब साथ सोए साथी ने प्रेम सिंह को जगाना चाहा तो वह नहीं उठा. काफी बार हिलाने के बाद जब प्रेम सिंह नहीं जागा तो आलाधिकारियों को सूचना दी गई. इसके बाद प्रेम सिंह के साथियों ने उसे सिविल अस्पताल गोहर पंहुचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

करसोग का रहने वाला था होमगार्ड प्रेम.
करसोग का रहने वाला था होमगार्ड प्रेम.


परिजनों ने नहीं जताया शकथाना प्रभारी गोहर सुरम सिंह टीम सहित प्रशिक्षण केंद्र जासन पँहुचे और छानबीन की. जाँच के दौरान ही प्रेम सिंह के परिजन भी मौके पर थे. प्रेम सिंह के परिजनों ने मौके का मुआयना किया और किसी पर भी उसकी मौत का शक नहीं जताया है. थाना प्रभारी गोहर सूरम सिंह ने बताया कि शव को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. शव को नेरचौक मेडिकल कॉलेज भेजा गया है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल: सड़क हादसे में लापरवाही, कार्यकारी SHO, सब इंस्पेक्टर सहित 3 सस्पेंड

हिमाचल में IGMC शिमला के डॉक्टर को हुआ Swine Flu, अब तक 5 पॉजिटिव मामले

कांगड़ा: कार सवार बदमाशों ने शराब ठेकेदार से पहले मारपीट की, फिर गोली मारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 4:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर