लाइव टीवी

मंडी: सरकारी सीमेंट से बना रहे थे घर, विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 10, 2019, 7:58 PM IST
मंडी: सरकारी सीमेंट से बना रहे थे घर, विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा
विजिलेंस की टीम ने सरकारी सीमेंट से घर बना रहे दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

मंडी(mandi) जिले में विजिलेंस की टीम (Vigilance team) ने सरकारी सीमेंट (Government cement) से घर बना रहे एक पुरुष और महिला को रंगे हाथों पकड़ा.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी(mandi) जिले में एक पुरुष और महिला अपने घर बनाने के लिए सरकारी सीमेंट (Government cement) का इस्तेमाल कर रहे थे. जोर-शोर के साथ घर का काम चल रहा था, इतने में यहां से विजिलेंस की टीम (Vigilance team) गुजरी तो दोनों को सरकारी सीमेंट का इस्तेमाल करते रंगे हाथ धर दबोचा (arrested). कार्रवाई के दौरान विजिलेंस ने 75 बैग सीमेंट के बरामद किए हैं.

विजिलेंस की टीम ने किलिंग गांव में पकड़े सरकारी सीमेंट के 75 बैग

मामला मंडी जिला के गोहर उपमंडल के किलिंग गांव का है. जानकारी के अनुसार इंस्पेक्टर सुनील कुमार और संजय कुमार के नेतृत्व वाली टीम इलाके में जा रही थी. किलिंग गांव से होकर जब यह टीम गई तो सड़क किनारे बन रहे मकान (House) के बाहर रखी गई सरकारी सीमेंट की बोरियों को देखकर रूक गए. वहीं इस घर से 50 मीटर दूर एक अन्य घर का निर्माण कार्य भी चल रहा था, जहां पर भी सरकारी सीमेंट का ही इस्तेमाल किया जा रहा था. विजिलेंस की टीम ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करते हुए सीमेंट को अपने कब्जे में ले लिया और जांच पड़ताल शुरू कर दी.

एक पुरुष और महिला के खिलाफ दर्ज किया गया मामला

एएसपी मंडी कुलभूषण वर्मा ने बताया कि मुन्नी लाल और गगन मंजू के खिलाफ आईपीसी की धारा 411 और 379 के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी गई है. मुन्नी लाल के निर्माणाधीन घर से 41 बैग सरकारी सीमेंट के बरामद हुए हैं, जिनमें से 28 बैग सीलबंद और 13 बैग खाली मिले हैं. वहीं गगन मंजू के निर्माणाधीन घर (Houses under construction) से 34 बैग बरामद हुए हैं, जिनमें से 28 बैग सीलबंद और 8 बैग खाली बरामद किए गए हैं. एएसपी ने बताया कि पकड़े गए सीमेंट के भरी और खाली बैग पीडब्ल्यूडी गोहर के जेई के हवाले कर दिए गए हैं और दोनों से पूछताछ की जा रही है. एएसपी कुलभूषण वर्मा ने बताया कि जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी आधार पर कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी.

यह भी पढ़ें- पॉर्न साइट से युवती की हूबहू शक्ल वाला VIDEO डाउनलोड कर वायरल किया, FIR

यह भी पढ़ें- Viral Video: कांगड़ा में युवक को रस्सी से बांधा, फिर डंडे से जमकर पीटा, महिला सहित 3 गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 7:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर