होम /न्यूज /हिमाचल प्रदेश /

हिमाचल में भारी बारिशः चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर बस-ट्रक-जीप पर पत्थरों की बरसात, कटौला मार्ग भी बंद

हिमाचल में भारी बारिशः चंडीगढ़-मनाली हाईवे पर बस-ट्रक-जीप पर पत्थरों की बरसात, कटौला मार्ग भी बंद

चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर लैंंडस्लाइड.

चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर लैंंडस्लाइड.

Heavy rain and landslide in Mandi: एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने लोगों से अपील की है कि हाईवे पर सफर करने वाले अभी अपनी यात्रा को टाल दें, क्योंकि हाईवे बहाली के अभी आसार नजर नहीं आ रहे हैं. मौसम साफ होने के बाद ही मलबा हटाने का कार्य शुरू हो पाएगा.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश में गुरुवार सुबह भारी बारिश हुई है. यहां पर चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर मंडी के 7 मील के पास गुरुवार सुबह उस वक्त लोगों की सांसे अटक गई जब पहाड़ी से पत्थरों की बरसात होने लग पड़ी. गुरुवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे भारी बारिश के कारण सात मील पर पहाड़ी से पत्थर हाईवे पर आ गिरे. जिस वक्त ये पत्थर गिरे उस वक्त हाईवे से एक वॉल्बो बस, एक ट्रक और एक जीप गुजर रहे थे. जैसे ही लोगों को पत्थर गिरने का पता चला तो सभी गाड़ियों को वहीं पर छोड़कर सुरक्षित स्थान की तरफ भागे.

समय रहते सभी सुरक्षित निकल आए. इसके बाद एक बड़ा पत्थर जीप पर आ गिरा, जिससे जीप का भारी नुकसान हुआ है. वहीं, बस और ट्रक के आगे-पीछे पत्थर गिरे हैं और इनका नुकसान नहीं हुआ है. तीनों गाड़ियों के आगे और पीछे भारी मलबा आने से, ये गाड़ियां फंस कर रह गई हैं. वहीं, यहां पर नेशनल हाईवे भी पूरी तरह से बाधित हो गया है और वाया कटौला कुल्लू की तरफ जाने वाली सड़क भी कमांद के पास बाधित है.

एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने लोगों से अपील की है कि हाईवे पर सफर करने वाले अभी अपनी यात्रा को टाल दें, क्योंकि हाईवे बहाली के अभी आसार नजर नहीं आ रहे हैं. मौसम साफ होने के बाद ही मलबा हटाने का कार्य शुरू हो पाएगा और उसके बाद ही हाईवे की बहाली हो सकती है.

672 करोड़ रुपये नुकसान

हिमाचल प्रदेश में मॉनसून की बारिश 672 करोड़ रुपए की सरकारी व गैर सरकारी संपत्ति को तबाह कर चुकी है. आमतौर पर लोक निर्माण विभाग को बरसात में ज्यादा नुकसान आंका जाता है, लेकिन राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (SDMA) के अनुसार इस बार PWD से ज्यादा जल शक्ति विभाग की 331 करोड़ रुपए की संपत्ति तबाह हुई है, जबकि PWD को 326 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. 182 लोगों की मौत हुई है.

Tags: Heavy Rainfall, Himachal pradesh, Mandi City, Shimla News

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर