• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Mandi By-election: मंडी से कौन होगा कांग्रेस उम्मीदवार? आश्रय का धड़ा भी है सक्रिय

Mandi By-election: मंडी से कौन होगा कांग्रेस उम्मीदवार? आश्रय का धड़ा भी है सक्रिय

पूर्व में प्रत्याशी रहे आश्रय शर्मा के धड़े ने भी अपनी सक्रियता दिखाते हुए यह स्पष्ट कह दिया है कि आश्रय शर्मा का नाम भी चर्चा में है.

पूर्व में प्रत्याशी रहे आश्रय शर्मा के धड़े ने भी अपनी सक्रियता दिखाते हुए यह स्पष्ट कह दिया है कि आश्रय शर्मा का नाम भी चर्चा में है.

By-election in Himachal: पिछले लोकसभा चुनाव में आश्रय शर्मा को भाजपा के रामस्वरूप शर्मा ने 4 लाख से ज्यादा वोट से हराया था. कांग्रेस की तरफ से प्रतिभा सिंह का नाम चर्चाओं में आगे.

  • Share this:

मंडी. मंडी संसदीय सीट पर उपचुनाव में कांग्रेस के टिकट को लेकर पूर्व सांसद प्रतिभा सिंह के नाम ने जोर पकड़ रखा है. जिले के दिग्गज नेता भी प्रतिभा सिंह का समर्थन कर रहे हैं. लेकिन पूर्व में प्रत्याशी रहे आश्रय शर्मा के धड़े ने भी अपनी सक्रियता दिखा कर जताया है कि आश्रय शर्मा का नाम भी चर्चा में है.

आश्रय शर्मा धड़े ने मंडी में सदर ब्लाक कांग्रेस कमेटी की एक बैठक बुलाई, जिसमें प्रदेश सचिव एवं सदर प्रभारी राजीव कीमटा भी शामिल हुए. बैठक के बाद कीमटा से जब मंडी से टिकट के क्षमतावान दावेदारों को लेकर पूछा गया तो उन्होंने वीरभद्र सिंह परिवार, आश्रय और कौल सिंह का नाम लिया. उन्होंने कहा कि ये तीन नाम ही चर्चा में हैं और टिकट किसे देना है, यह पार्टी हाईकमान ही तय करेगा.

कौल सिंह की बेटी नहीं पहुंची
पूर्व में सदर से कांग्रेस की प्रत्याशी रही पूर्व मंत्री कौल सिंह ठाकुर की बेटी चंपा ठाकुर और पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष रहे दीपक शर्मा इस बैठक में नहीं दिखे. इस बारे में जब राजीव कीमटा से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह सदर की बैठक थी, जिसमें 300 से ज्यादा लोगों ने भाग लिया और बैठक पूरी तरह से सफल रही. उन्होंने कांग्रेस में किसी भी तरह से गुटबाजी से भी इनकार किया.

अपना नाम जताने की कोशिश
कुल मिलाकर एक बैठक के ज़रिए आश्रय शर्मा और उनके समर्थकों ने यही जताने की कोशिश की है कि वो भी टिकट की दौड़ में हैं. आश्रय कुछ दिनों से दिल्ली में ही डटे थे और वहां से आने के बाद अब अपनी सक्रियता दिखा रहे हैं. खुद आश्रय शर्मा कह चुके हैं कि अगर उन्हें टिकट मिलता है तो वे चुनाव लड़ने को तैयार हैं. बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में आश्रय शर्मा को भाजपा के रामस्वरूप शर्मा ने चार लाख से ज्यादा वोट से हराया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज