Home /News /himachal-pradesh /

hp news eid celebration in mandi and himachal pradesh hpvk

मंडी में भी रही ईद की धूम, लोगों ने मिलकर मनाया भाईचारे का त्योहार

मंगलवार को ईद के मौके पर मंडी शहर के मंगवाई स्थित मस्जिद में लोगों ने इकट्ठा होकर नमाज अता की.

मंगलवार को ईद के मौके पर मंडी शहर के मंगवाई स्थित मस्जिद में लोगों ने इकट्ठा होकर नमाज अता की.

EID Celebration in Mandi: नईम ने बताया कि सभी लोग अल्लाह से देश दुनिया में अमन, प्यार, मोहब्बत और शांति की मांग करते हैं. उन्होंने कहा कि यह पर्व अमन चैन का है और इसे सभी धर्मों के लोग मनाए और पूरी दुनिया में अमन शांति की दुआ करें.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश में ईद उल फितर का त्योहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया.  मंगलवार को ईद के मौके पर मंडी शहर के मंगवाई स्थित मस्जिद में लोगों ने इकट्ठा होकर नमाज अता की. इस मौके पर सभी ने खुदा से पूरी दूनिया में चैन और अमन कायम करने की दुआ भी मांगी. मुस्लिम वेलफेयर कमेटी मंडी के अध्यक्ष नईम मोहम्मद ने सभी को इस पावन पर्व की बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ईद का त्योहार मुस्लिम धर्म में अपना एक अहम स्थान रखता है. यह त्योहार आपसी भाईचारे और सदभावना को बढ़ावा देता है.

उन्होंने बताया कि बीते एक महीने तक कठिन रोजे रखने के बाद अब खुदा की इबादत करने का मौका मिलता है, जिसे सभी बड़े ही उत्साह के साथ मनाते हैं. इस मौके पर सभी ने मंगवाई स्थित मस्जिद में सामूहिक रूप से नमाज पढ़ी और इसके बाद एक दूसरे को प्यार से गले लगाकर ईद उल फितर की खुशी को सभी के साथ सांझा किया.

नईम ने बताया कि सभी लोग अल्लाह से देश दुनिया में अमन, प्यार, मोहब्बत और शांति की मांग करते हैं. उन्होंने कहा कि यह पर्व अमन चैन का है और इसे सभी धर्मों के लोग मनाए और पूरी दुनिया में अमन शांति की दुआ करें. वहीं इकबाल अली ने कहा कि एक महीने के त्याग और तप की खुशी में ही ईद का त्योहार मनाया जाता है और यह आपसी भाईचारे की मिसाल है.

Tags: Eid, Himachal news, Himachal pradesh, Shimla News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर