Home /News /himachal-pradesh /

हिमालयन रेंज में रिकार्ड: 15 मिलियन मैन आवर्स में बिना किसी जानी नुकसान के बनाई 20 Km 10 टनल्स

हिमालयन रेंज में रिकार्ड: 15 मिलियन मैन आवर्स में बिना किसी जानी नुकसान के बनाई 20 Km 10 टनल्स

एफकॉन्स के प्रोजेक्ट मैनेजर आरके सिंह ने इसके लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है.

एफकॉन्स के प्रोजेक्ट मैनेजर आरके सिंह ने इसके लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है.

Mandi News: प्रोजेक्ट मैनेजर आरके सिंह ने इसके लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है. साथ ही उन्होंने एनएचएआई का आभार भी जताया है. उन्होंने कहा कि यह सब कंपनी के निष्ठावान अधिकारियों, इंजनियर्स और कर्मचारियों की दिन-रात की मेहनत के कारण ही संभव हो पाया है.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश जैसे पहाड़ी इलाकों में लगातार 15 मिलियन मैन आवर्स तक काम करना और उस दौरान किसी को कोई चोट तक न आने देना. शायद ऐसा रिकार्ड हिमालयन रेंज में टनल निर्माण के दौरान पहली बार बना है. यह रिकार्ड बनाया है मंडी जिला में पंडोह बाय पास टकोली प्रोजेक्ट में काम कर रही एफकॉन्स कंपनी ने. यहां पर फोरलेन निर्माण के लिए 10 टनलों का निर्माण किया जा रहा है, जिनकी कुल लंबाई 21 किमी है. इनमें से 20 किमी टनलों का कार्य हो चुका है और इस कार्य को मिलियन मैन आवर्स में पूरा किया गया है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
खास बात यह है कि कंपनी ने सुरक्षा के इतने पुख्ता इंतजाम करते रखे थे कि टनल निर्माण के दौरान न तो कोई जानी नुकसान और न ही किसी को कोई चोट आई. कंपनी को इस काम के लिए एनएचएआई के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने ’’प्रशंसा का प्रमाण पत्र’’ देकर कंपनी को सम्मानित किया है. एनएचएआई की तरफ से जारी किए प्रमाण पत्र में सुरक्षा के साथ-साथ स्वास्थ्य और पर्यावरण संरक्षण को लेकर भी बधाई दी गई है.

क्या कहते हैं अधिकारी

एफकॉन्स के प्रोजेक्ट मैनेजर आरके सिंह ने इसके लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी है. साथ ही उन्होंने एनएचएआई का आभार भी जताया है. उन्होंने कहा कि यह सब कंपनी के निष्ठावान अधिकारियों, इंजनियर्स और कर्मचारियों की दिन-रात की मेहनत के कारण ही संभव हो पाया है. उन्होंने बताया कि कंपनी को पंडोह बाय पास टकोली प्रोजेक्ट पर काम करते हुए लगभग 4 वर्षों का समय होने वाला है और मात्र 1 किमी टनल निर्माण शेष रहा है, जिसे भी समय पर पूरा कर लिया जाएगा.

Tags: Himachal pradesh, Manali tourism, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर