Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: KBC की हॉट सीट पर मंडी के अनिल गुप्ता, BIG-B को बताया कैसे चाय से बदली जिंदगी

हिमाचल: KBC की हॉट सीट पर मंडी के अनिल गुप्ता, BIG-B को बताया कैसे चाय से बदली जिंदगी

कौन बनेगा करोड़पति के मंडी जिले के अनिल गुप्ता ने अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करवाई है.

कौन बनेगा करोड़पति के मंडी जिले के अनिल गुप्ता ने अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करवाई है.

Kaun Banega Crorepatti: हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के केबल ऑपरेटर अनिल गुप्ता कौन बनेगा करोड़पति शो में पहुंचे हैं. यहां वह अब तक 12 लाख रुपये की राशि जीत चुके हैं. वह मंडी शहर के रहने वाले हैं. उनसे पहले मंडी के एक अधिवक्ता केबीसी के मंच पर पहुंचे थे. अमिताभ बच्चन से उन्होंने अपने जीवन के लम्हों के बारे में बातचीत की. साथ ही एक टी स्टॉल को लेकर भी चर्चा की. उन्होंने बताया कि कैसे उस टी स्टॉल की वजह से उनकी जिंदगी बदली. अब अनिल हॉट सीट पर बने हुए हैं. वह दिन में 15-20 चाय के कप पी जाते हैं.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. सोनी टीवी पर चल रहे कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के मंच पर हिमाचल (Himachal Pradesh) के मंडी जिले के अनिल गुप्ता ने अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज करवाई है. यह दूसरा मौका है, जब मंडी से कोई व्यक्ति सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bacchan) के सामने बैठकर उनके सवालों के जवाब दे रहा है. इससे पूर्व, भी मंडी के अधिवक्ता श्याम कुमार शर्मा भी केबीसी के मंच पर अपनी उपस्थिति दर्ज करवा चुके हैं.

मंडी शहर के पैलेस कॉलोनी निवासी अनिल गुप्ता केबल ऑपरेटर (Cable Operator) हैं और कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर पहुंचने में ना केवल कामयाब हुए हैं, बल्कि वे आत्मविश्वास के साथ उनके सवालों के जवाब देते हुए अब तक साढ़े बारह लाख रुपये जीत चुके हैं और अब भी वे खेल में बने हुए हैं.

अनिल गुप्ता ने कहा कि हम चाय स्वाद के लिए नहीं बस पीने के लिए ही पीते हैं.

बिग बी से क्या बोले अनिल
अनिल गुप्ता से जब अमिताभ बच्चन ने पूछा कि आप दिन में बीस कप चाय पी जाते हैं. क्या यह सच है तो इसके जवाब में अनिल ने कहा कि मेरी लाइफ में जो कुछ भी हुआ, वो चाय की दुकान से ही. अपने शहर के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि हमारे शहर में ‘छुन्ना-मुन्ना टी स्टाल’ मशहूर है. जहां सभी दोस्त लोग इक्ट्ठे होकर चाय पीते हैं और गप्पे मारते हैं. उन्होंने बताया कि उनके दोस्त छुन्ना टी स्टाल में चाय पीने के बाद ही खेलने जाते थे. वहीं पर उनकी धर्मपत्नी पूनम से मुलाकात भी चाय की कैंटीन में ही हुई है. इस पर अमिताभ बच्चन ने कहा कि चाय से आपका व्यवसायिक और पारिवारिक रिश्ता है. वैसे भी पहाड़ी इलाकों में चाय पीने का ज्यादा रिवाज है. किस तरह की चाय पसंद है आपको? इस पर अनिल गुप्ता ने कहा कि हम चाय स्वाद के लिए नहीं बस पीने के लिए ही पीते हैं.
सीएम जयराम की पसंद रही है छुन्ना टी स्टाल
छुन्ना टी स्टॉल मंडी जैसे सांस्कृतिक शहर का ब्रांड रहा है. अस्सी के दौर में मुख्य डाकघर रोड़ पर छुन्ना-मुन्ना टी स्टाल के अंदर व बाहर चाय पीने वालों की भारी भीड़ लगी रहती थी. वहीं पर जब कालेज कैंटीन में यह स्थानांतरित हुई तो वहां पर भी कालेज के छात्रों का पसंदीदा स्थान रहा है. उसी दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जब मंडी कालेज में पढऩे आए तो वे भी अपना अधिंकांश समय छुन्ना-मुन्ना के यहां चाय व समोसे खते हुए बिताते थे. इस बात का जिक्र उन्होंने कालेज के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह के दौरान अपनी यादों को समेटते हुए किया था.
कहां है छुन्ना टी स्टॉल ?
वर्तमान में अब छुन्ना टी कार्नर के रूप में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के नीचे चाय के दीवानों की अड्डेबाजी का मुख्यकेंद्र बना हुआ है. यही नहीं, शहर में खबरों के अडडे के रूप में विख्यात छुन्ना टी कार्नर के बारे में केबीसी में चर्चा सुनकर छुन्ना के नाम से मशहूर चिरंजी लाल बहुत खुश हैं. हो भी क्यों ना, देश के इतने बड़े मंच पर उनकी चाय की चर्चा सदी के महानायक के साथ जो की गई है.

Tags: Himachal news, Himachal pradesh, Kaun banega crorepati, Mandi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर