Home /News /himachal-pradesh /

hp news minor girl rape accused father convicted get 20 year jail in mandi hpvk

मंडी में दुराचारः नाबालिग बेटी से रेप के दोषी पिता को 20 साल की जेल

नाबालिग बेटी से यौन शोषण के दोषी पिता को कोर्ट ने 20 साल की कैद की सजा सुनाई है.

नाबालिग बेटी से यौन शोषण के दोषी पिता को कोर्ट ने 20 साल की कैद की सजा सुनाई है.

Minor Girl Rape Case in Mandi: नाबालिग लड़की ने चाइल्ड हेल्पलाइन के माध्यम से थाना बल्ह में शिकायत दी थी. शिकायत में पीड़ित ने आरोप लगाया था कि उसके पिता ने उसके साथ दुराचार किया है.

मंडी. नाबालिग बेटी से यौन शोषण के दोषी पिता को कोर्ट ने 20 साल की कैद की सजा सुनाई है. मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से है. दोषी पिता पर जुर्माना भी लगाया गया है. एसपी ऑफिस मंडी के अनुसार, 21  जून 2020 का यह मामला है.  आईपीसी की धारा 376, 506 और धारा-6  पॉक्सो अधिनियम के अन्तर्गत पुलिस थाना बल्ह में केस दर्ज हुआ था.

इसमें नाबालिग लड़की ने चाइल्ड हेल्पलाइन के माध्यम से थाना बल्ह में शिकायत दी थी. शिकायत  में पीड़ित ने आरोप लगाया था कि उसके पिता ने उसके साथ दुराचार किया है.

शुक्रवार को विशेष न्यायाधीश की फास्ट ट्रैक कोर्ट (पॉक्सो) आरोपी भगवान सिंह को दोषी करार दिया और 20 वर्ष के कठोर कारावास और 20 हज़ार रुपये जुर्माने लगाया. धारा 376 (2) में 10 वर्ष के कठोर कारावास एवं 5 हज़ार रुपये जुर्माने की सज़ा,  धारा-506 में 2 वर्ष एवं 1 हज़ार रुपये जुर्माना तथा धारा-6  पॉक्सो अधिनियम में अपराध साबित होने पर 20 वर्ष के कठोर कारावास एवं 20 हज़ार रुपये जुर्माने की सज़ा सुनाई है. उपरोक्त सभी सज़ायें साथ-2 चलेंगी.

Tags: Himachal pradesh, Shimla

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर