Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल सरकार का बड़ा ऐलान, निजी बस ऑपरेटरों को दी 164 करोड़ रुपये की राहत

हिमाचल सरकार का बड़ा ऐलान, निजी बस ऑपरेटरों को दी 164 करोड़ रुपये की राहत

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने ट्रांसपोर्टरों को राहत दी है.

हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने ट्रांसपोर्टरों को राहत दी है.

Tax Rebate for Himachal Taxi Operators: टैक्स में छूट देने के फैसले के बाद निजी बस ऑपरेटरों ने 27 दिसंबर को होने वाली सांकेतिक हड़ताल स्थगित कर दी है. अध्यक्ष राजेश पराशर ने प्रदेश सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री का आभार व्यक्त किया. बता दें कि प्रदेश सरकार ने ऑपरेटरों को कुल 164 करोड रुपए के टैक्स में छूट देने का फैसला लिया है.

अधिक पढ़ें ...

    मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से चंद दिन पहले प्रदेश सरकार ने प्राइवेट ऑपरेटरों को टैक्स में रियायत देने का बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान यह जानकारी दी. इन प्राइवेट ऑपरेटरों में निजी बस ऑपरेटर, स्कूल बस ऑपरेटर, टैक्सी, मैक्सी और ऑटो रिक्शा ऑपरेटर शामिल हैं.

    मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने कहा कि 1 अप्रैल 2020 से लेकर 30 नवंबर 2021 तक के प्राइवेट ऑपरेटरों को टैक्स में छूट दी जाएगी. सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन में सभी वर्गों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है, जिनमें प्राइवेट ऑपरेटर भी शामिल है.

    सीएम ने कहा कि प्राइवेट ऑपरेटरों के द्वारा लंबे समय से इन टैक्सों में छूट देने की मांग की जा रही थी. ऑपरेटरों की मांग को स्वीकार करते हुए प्रदेश सरकार ने कुल 164 करोड रुपए के टैक्स में छूट देने का फैसला लिया है.

    कैसे मिलेगी छूट?

    सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि इन टैक्सों में 19 करोड़ 32 लाख टोकन टैक्स, 35 करोड़ 13 लाख एसआरटी टैक्स व 36 करोड़ 67 लाख यात्री कर शामिल है. उन्होंने कहा कि 91 करोड़ 12 लाख रहता निजी ऑपरेटरों को दी जा रही है. इससे पहले भी 62 और 11 करोड़ की रियायत निजी ऑपरेटरों को दी गई थी. सीएम ने कहा कि 1 अप्रैल 2020 से 30 नवंबर 2021 तक कुल 164 करोड की रियायत ऑपरेटरों को दी जा रही है.

    मोदी के दौरे के लिए तैयारियां

    इस मौके पर सीएम जयराम ठाकुर ने बताया कि छोटी काशी मंडी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर पूरी तैयारियों में जुटा है. उन्होंने बताया कि यह कार्यक्रम ऐतिहासिक रहने वाला है, जिसमें प्रधानमंत्री हजारों करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. उन्होंने बताया कि खराब मौसम के चलते अब पड्डल मैदान में जनता के बैठने के लिए बनाए गए स्थान को भी वाटरप्रूफ बनाया गया है, ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो.

    हड़ताल स्थगित की गई

    मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के टैक्स में छूट देने के फैसले के बाद निजी बस ऑपरेटरों ने 27 दिसंबर को होने वाली सांकेतिक हड़ताल स्थगित कर दी है. मंडी में पत्रकारों के साथ अनौपचारिक बातचीत के दौरान निजी बस ऑपरेटर प्रदेश अध्यक्ष राजेश पराशर ने प्रदेश सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री व परिवहन मंत्री का आभार व्यक्त किया.

    Tags: Himachal Government, Himachal news, Himachal Politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    अगली ख़बर