Home /News /himachal-pradesh /

hp news two accused convicted in 11 year old rape case in mandi hpvk

हिमाचलः दुकान में कई बार किया शोषण, 11 साल की बच्ची से रेप के 2 दोषियों को 20 साल जेल

अदालत ने 11 वर्ष की नाबालिग से दुराचार के दो दोषियों को 20-20 साल की सजा सुनाई.

अदालत ने 11 वर्ष की नाबालिग से दुराचार के दो दोषियों को 20-20 साल की सजा सुनाई.

Rape Case in Mandi: छानबीन पूरी होने पर महिला थाना मंडी ने मामले में चालान पेश किया. अदालत में 22 गवाहों के बयान लिए गए. मामले में सरकार की तरफ से पैरवी विशेष लोक अभियोजक, विनोद चौधरी ने की.

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो) की अदालत ने 11 वर्ष की नाबालिग से दुराचार के दो दोषियों को 20-20 साल की सजा सुनाई. मामला जून 2021 का है. 11 साल की बच्ची का कई  बार शोषण किया गया.

जिला न्यायवादी कुलभूषण गौतम ने बताया कि 27 जून 2021 को पीड़िता की माँ ने महिला थाना में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. शिकायत में पीड़िता की मां ने कहा कि मंडी के तल्याहड के रमन ने कई बार बेटी को घर ले जाकर दुराचार किया. इसके अलावा, तल्याहड के गगन ने भी बेटी के पिता की दुकान में दुराचार किया. दुराचार के बाद दोनों आरोपियों ने बेटी को धमकी दी कि यदि उसने किसी को बताया तो वे उसको जान से मार देंगे. मामले की छानबीन निरीक्षक रीता शर्मा, उप निरीक्षक डिम्पल कुमारी  ने अमल में लायी.

छानबीन पूरी होने पर महिला थाना मंडी ने मामले में चालान पेश किया. अदालत में 22 गवाहों के बयान लिए गए. मामले में सरकार की तरफ से  पैरवी विशेष लोक अभियोजक, विनोद चौधरी ने की.

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने रमन और गगन को भारतीय दण्ड संहिता की धारा 376AB के तहत दुराचार के आरोप में 20-20 वर्ष के कठोर कारावास की सजा के साथ 5 – 5 हजार जुर्माने की सजा, भारतीय दंड संहिता की धारा 377 के तहत 10-10 वर्ष के साधारण कारावास की सजा के साथ 5 -5  जुर्माने की सजा, भारतीय दंड संहिता की धारा 506 के तहत 1-1 वर्ष के साधारण कारावास की सजा के साथ एक – एक हजार जुर्माने की सजा और पॉक्सो अधिनियम की धारा 4 और 6 के तहत के आरोप में दोनों दोषियों को 20-20 वर्ष के कठोर कारावास की सजा के साथ 50  -50 हजार जुर्माने की सजा सुनाई है. जुर्माना अदा न करने की सूरत में अदालत ने दोषियों को 2 से 6 माह के अतिरिक्त साधारण कारावास होगा.

Tags: Girl raped, Himachal Police, Himachal pradesh, Mandi Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर