लाइव टीवी

HRTC बस का अचानक टूटा पट्टा, खाई की ओर मुड़ी हवा में लटकी, टला बड़ा हादसा

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 2, 2019, 6:52 PM IST
HRTC बस का अचानक टूटा पट्टा, खाई की ओर मुड़ी हवा में लटकी, टला बड़ा हादसा
मंडी डिपो की एचआरटीसी बस जब सेगलडूग के पास पहुंची तो बस का पट्टा अचानक टूट गया. बस सड़क से नीचे खाई की ओर टेढ़ी हो गई.

मंडी जिले के चौहारघाटी में एक बस खाई में गिरते-गिरते बची. इस बस का पट्टा टूट गया था. एचआरटीसी बस (HRTC Bus) में करीब 25 से 30 सवारियां सफर कर रही थी.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले (Mandi District) के चौहारघाटी के बल्ह टिक्कर-डायनापार्क-तरयांबली-कटिंडी मार्ग में शनिवार को एक बड़ा हादसा होते होते टल गया. एचआरटीसी बस (HRTC Bus) का अचानक से पट्टा टूट गया और वह अचानक सड़क छोड़कर खाई की तरफ बढ़ गई. यह गनीमत रही कि बस खाई में नहीं गिरी और हवा में लटक कर रह गई. इस घटनाक्रम से यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई. यात्रियों की सांस हलक में अटक गई. शुक्र है कि किसी भी तरह की जानमाल का नुकसान नहीं हुआ. बस से सभी यात्री सुरक्षित बाहर निकल आए.

किसी भी सवारी को कोई चोट नहीं पहुंची

जानकारी के अनुसार चौहारघाटी के बल्ह टिक्कर से सुबह साढ़े नौ बजे चलने वाली मंडी डिपो की सरकारी बस एचपी 65-4639 जब सेगलडूग के पास पहुंची तो बस के अचानक पट्टा टूट गया. बस सड़क से नीचे खाई की ओर टेढ़ी हो गई. हालांकि किसी भी सवारी को कोई चोट नहीं पहुंची है. बस के पट्टे लगभग 100 फुट पीछे ही गिर गए थे, लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया. बस में करीब 25 से 30 सवारियां सफर कर रही थी, लेकिन सवारियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. यात्रियों को बाद में किराए पर टैक्सी करके अपने गंतव्य तक पहुंचना पड़ा.

बस चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को सही जगह पर नियंत्रण में लिया

एचआरटीसी के आरएम गोपाल शर्मा ने बताया कि बल्ह से लौट रही बस के पट्टे टूटने से घटना पेश आई. हालांकि, बस चालक ने सूझबूझ दिखाते हुए बस को सही जगह पर नियंत्रण में लिया. बसों की रूटीन चेकिंग की जाती है, लेकिन यह तो दुघर्टना है कि बस का अचानक से पट्टा टूट गया.

यह भी पढ़ें:  सरकारी स्कूलों में बांटे गए Uniforms, Bags की खुली पोल, धुलने के बाद हुए बदरंग

OMG: स्वास्तिक ने एक मिनट में 70 शब्दों को याद कर बनाया World Record

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 6:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...