• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • हिमाचल: जंजैहली में HRTC सब-डिपो खोलने नोटिफिकेशन जारी, बढ़ेगी बसों की संख्या, खुलेंगे नए रूट

हिमाचल: जंजैहली में HRTC सब-डिपो खोलने नोटिफिकेशन जारी, बढ़ेगी बसों की संख्या, खुलेंगे नए रूट

हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में सवारियों में कटौती हुई है.

हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में सवारियों में कटौती हुई है.

HRTC Sub Depot at Janjehli: हिमाचल पथ परिवहन निगम के निदेशक शेरसिंह ठाकुर के मुताबिक जंजैहली में बस का सब-डिपो जल्द ही क्रियान्वित होगा. इस बारे में 2018 से कई बार घोषणाएं की जा रही थीं. अब नोटिफिकेशन निकलने के बाद सभी अटकलों को विराम लग गया है..

  • Share this:
मंडी. हिमाचल सरकार ने सीएम के गृह विधानसभा क्षेत्र जंजैहली में एचआरटीसी के सब-डिपो खोलने को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. पर्यटन स्थल जंजैहली में सब- डिपो की स्वीकृति मिलने के बाद यहां अब बसों की संख्या तो बढ़ेगी ही, साथ ही अंतरराज्यीय और नए लोकल रूट (Interstate And Local Route) खुलने का आसार भी बन गए हैं. जानकारी के अनुसार, जंजैहली का सब-बस डिपो मंडी के अधीन रहेगा. परिवहन निगम के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में सब-डिपो को हरी झंडी मिलने से सराज क्षेत्र की मुख्य मांग में बस सब-डिपो शुरू किये जाने का रास्ता अब साफ हो गया है. क्षेत्र के लोगों को इस सुविधा का लाभ जल्द मिलेगा.

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर द्वारा जंजैहली बस डिपो की घोषणा को लेकर दो साल से अधिक समय हो गया है. सूत्रों के अनुसार डिपो को फिलहाल निजी भवन पर चलाया जाएगा, लेकिन प्रशासनिक तौर से सब-डिपो के स्थान का चयन कर दिया गया है.

2018 में परिवहन मंत्री ने की थी घोषणा
जंजैहली में सब डिपो खोलने की घोषणा परिवहन मंत्री गोविद ठाकुर ने जून 2018 में की थी. उसके बाद स्वयं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी जंजैहली में अक्टूबर 2018 में एक जनसभा के दौरान इसकी पुनः घोषणा की, लेकिन काफी अरसा बीत जाने के बाद भी घोषणा धरातल में नहीं उतरने से लोगों ने तरह तरह की बातें बनाना शुरू कर दिया था. हालांकि, लोगों का एक धड़ा जंजैहली तो दूसरा धड़ा थुनाग में सब डिपो खुलवाना चाहता था, मगर जैसे ही सरकार ने सब-बस डिपो खोलने की अधिसूचना जारी कर दी है, उससे अब सभी अटकलों को विराम लग गया है. हिमाचल पथ परिवहन निगम के निदेशक शेरसिंह ठाकुर ने अधिसूचना निकलने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि जंजैहली में बस का सब-डिपो जल्द ही क्रियान्वित होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज