मंडी: इलेक्ट्रॉनिक आइटम के गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों का सामान खाक

आग लगने के कारण का नहीं चल पाया है पता

आग लगने के कारण का नहीं चल पाया है पता

गोदाम में इलेक्ट्रॉनिक आइटम जैसे टीवी, फ्रिज, एलईडी, वाशिंग मशीन और अन्य सामान रखा हुआ था. दीपावली के चलते शनिवार की सुबह ही दो बड़े ट्रक से इलेक्ट्रॉनिक सामान उतारे गए थे.

  • Share this:

मंडी. भीषण अग्निकांड (Fire) ने एक बार फिर नेरचौक (Ner Chowk) शहर को दहला कर रख दिया. इस अग्निकांड में किसी की जान तो नहीं गई, लेकिन करोड़ों की संपत्ति जलकर राख हो गई. घटना शनिवार दोपहर 12.30 की है. नेरचौक बाजार के रत्ति रोड स्थित इलेक्ट्रॉनिक आइटम (Electronic Goods) के एक गोदाम (Godown) में अचानक आग लग गई. देखते ही देखते आग ने इतना विकराला रूप धारण कर लिया कि सब कुछ जलकर राख हो गया. गोदाम में इलेक्ट्रॉनिक आइटम जैसे टीवी, फ्रिज, एलईडी, वाशिंग मशीन और अन्य सामान रखा हुआ था. दीपावली (Deepawali) के चलते आज सुबह ही दो बड़े ट्रक से इलेक्ट्रॉनिक सामान इस स्टोर में उतारे गए थे.

आग से भवन को हुआ काफी नुकसान

जिस दो मंजिला भवन में आग लगी वह सोहन लाल गुप्ता का बताया जा रहा है. इसके ग्राउंड फ्लोर की पांच दुकानों को संजीव सूद ने किराए पर ले रखा है. ऊपरी मंजिल निर्माणाधीन होने के कारण वहां कोई नहीं रहता है. इस स्टोर में एक करोड़ से अधिक का सामान रखा हुआ था जो पूरी तरह से जलकर राख हो गया. वहीं भवन को आग के कारण भारी नुकसान पहुंचा है.



Youtube Video

शाम 5 बजे आग पर काबू पाया गया

साढ़े बारह बजे लगी आग पर शाम करीब 5 बजे काबू पाया जा सका. आग की सूचना मिलने के बाद दोपहर पौने एक बजे फायर ब्रिगेड की पहली गाड़ी मौके पर पहुंची, लेकिन आग पर काबू पाने से पहले ही उसका पानी खत्म हो गया. उसके बाद मंडी और सुंदरनगर से फायर ब्रिगेड की तीन अन्य गाड़ियां घटनास्थल के लिए रवाना हुईं. मौके पर पहुंच कर साढ़े तीन घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. लोगों में फायर ब्रिगेड की कार्यप्रणाली को लेकर खासा रोष है.

एक बार फिर फायर ब्रिगेड की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

घटना की सूचना मिलते ही डीसी मंडी ऋ़ग्वेद ठाकुर, एडीएम मंडी श्रवण मांटा, एसडीएम बल्ह आशीश शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया. डीसी मंडी ने बताया कि प्रभावितों को नियमानुसार राहत राशि बांटी जाएगी. उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है. जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी.

ये भी पढ़ें - मजदूर की मौत बनी पहेली, पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

ये भी पढ़ें - उपचुनाव: पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कहा- स्थानीय मुद्दों की बात नहीं कर रही BJP

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज