लाइव टीवी

हिमाचल: यहां टू व्हीलर पर चलना है तो पीछे बैठी सवारी को भी पहनना होगा हेलमेट

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 5, 2019, 6:11 PM IST
हिमाचल: यहां टू व्हीलर पर चलना है तो पीछे बैठी सवारी को भी पहनना होगा हेलमेट
पुलिस 11 नवंबर तक दोनों सवारियों को हेलमेट पहनने को लेकर अवेयरनैस कैंपेन चलाएगी.

मंडी जिला (Mandi Police) पुलिस ने 12 नवंबर से टू व्हीलर राइडर (Two Wheeler) के साथ पीछे बैठी सवारी के लिए भी हेलमेट (Helmet) अनिवार्य कर दिया है.

  • Share this:
मंडी.  मंडी जिला (Mandi Police) पुलिस ने 12 नवंबर से टू व्हीलर राइडर (Two Wheeler) के साथ पीछे बैठी सवारी के लिए भी हेलमेट (Helmet) अनिवार्य कर दिया है. 11 नवंबर तक जिला भर में पुलिस इस बात को लेकर अवेयरनैस कैंपेन चलाएगी और 12 नवंबर से इस नियम की अवहेलना करने वालों के चालान काटना शुरू कर दिए जाएंगे. आज मंडी में संपन्न हुई पुलिस की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में एसपी मंडी ने सभी थाना प्रभारियों को इस संदर्भ में सख्त दिशा निर्देश जारी किए. उन्होंने कहा कि टू व्हीलर पर चालक के साथ बैठने वाली सवारी को हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया गया है और ऐसा न करने वालों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा.

इन मोर्चों को भी गंभीरता से लेगी पुलिस

मंडी जिला पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाना, गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल फोन का इस्तेमाल करना, ओवरस्पीड और ओवरलोडिंग को लेकर भी सख्ती दिखाने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि सभी पुलिस थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह अपने क्षेत्रों में दिन रात नाके लगाएं और यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतें. ऐसे लोगों के लाइसेंस सस्पेंड करवाने की सिफारिश भी संबंधित एसडीएम को करने के निर्देश एसपी मंडी ने जारी कर दिए हैं. वहीं उन्होंने लोगों से भी पुलिस को ऐसे मामलों में सहयोग करने की अपील की है.

यह भी पढ़ें: हिमाचल में येलो एंड ऑरेंज अलर्ट: भारी बारिश और बर्फबारी का अनुमान

हिमाचल में 8.66 लाख बेरोजगार और सरकार नॉन-हिमाचलियों को बांट रही नौकरियां!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 6:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...