Home /News /himachal-pradesh /

iit mandi girl student molested by jharkhand ias officer arrested hpvk

IIT मंडी की छात्रा से छेड़छाड़-यौन शोषण के आरोप में IAS अफसर गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा

 पुलिस ने आरोपी सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) सैयद रियाज अहमद को गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने आरोपी सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) सैयद रियाज अहमद को गिरफ्तार किया है.

IIT Mandi News: एसपी ने बताया कि पीड़िता समेत आईआईटी की आठ छात्राएं कई अन्य छात्रों के साथ इन दिनों झारखंड के खूंटी में इंटर्नशिप के लिए आई हुई हैं. शनिवार की देर शाम एसडीओ आवास में इन प्रशिक्षुओं के लिए डिनर की व्यवस्था की गई थी. इसके बाद यह घटना हुई.

अधिक पढ़ें ...

मंडी/खूंटी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के आईआईटी की छात्रा के साथ छेड़छाड़ और यौन शोषण के आरोपी आईएएस अफसर को गिरफ्तार के बाद 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है. पूरा मामला झारखंड के खूंटी जिले में हुआ है. आईआईटी मंडी की छात्रा इंटर्नशिप के लिए झारखंड गई थी. पीड़िता मूल रूप से मध्य प्रदेश की रहने वाली है.

पुलिस ने आरोपी सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) सैयद रियाज अहमद को गिरफ्तार किया है. खूंटी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमन कुमार ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के आईआईटी से यहां इंटर्नशिप के लिए आयी छात्रा के साथ अपने आवास पर जोर-जबर्दस्ती करने और बदसलूकी के आरोप है. खूंटी जिले में तैनात एसडीएम और 2019 बैच के आईएएस अधिकारी सैयद रियाज अहमद पर आरोप है कि उन्होंने शनिवार दो जुलाई को अपने आवास पर पीड़िता का चुंबन लिया और अभद्र व्यवहार किया था. पार्टी में शराब परोसने का भी आरोप है.

आईएएस ने पार्टी से जाते वक्त छात्रा को Kiss किया

एसपी ने बताया कि इंटर्नशिप कार्यक्रम के सिलसिले में खूंटी आए आईआईटी के छात्र-छात्राओं को एसडीएम रियाज अहमद ने एक जुलाई को अपने आधिकारिक आवास पर पार्टी में बुलाया था. पीड़ित छात्रा के अनुसार, रात भर चली पार्टी के बाद जब वो अपने अन्य साथियों के साथ दो जुलाई की सुबह एसडीएम आवास से निकलने वाली थी तो मौका देख कर आईएएस अधिकारी ने उसके साथ अश्लील हरकत की और किस करने का प्रयास किया. पीड़िता ने इस घटना की सूचना स्थानीय महिला थाना में दी, लेकिन सोमवार की शाम को उसके बयान पर एसडीएम के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की गई.

IAS पर धारा 354, 509 के तहत केस

एसपी ने बताया कि पीड़िता समेत आईआईटी की आठ छात्राएं कई अन्य छात्रों के साथ इन दिनों खूंटी में इंटर्नशिप के लिए आई हुई है. उन्होंने बताया कि शनिवार की देर शाम एसडीओ आवास में इन प्रशिक्षुओं के लिए डिनर की व्यवस्था की गई थी, जिसके बाद यह घटना हुई. उन्होंने बताया कि एसडीएम रियाज अहमद के खिलाफ महिला थाना में आईपीसी की धारा 354 और 509 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. रियाज के खिलाफ भादवि की धारा 354 ए (1) (2), 509 के तहत केस दर्ज किया गया है. पहली धारा यौन शोषण और दूसरी शब्द के जरिये भावना को ठेस पहुंचाने से जुड़ी है. दोनों धाराओं में तीन साल की जेल, जुर्माना या दोनों की सजा हो सकती है.

Tags: Brutal rape, Himachal pradesh, IAS, Jharkhand New, Mandi, Mandi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर