लाइव टीवी

मंडी:अवैध खनन करते पकड़े गए 22 टिप्पर, 4 जेसीबी और 1 ट्रैक्टर, 3 लाख जुर्माना वसूला
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 18, 2020, 4:40 PM IST
मंडी:अवैध खनन करते पकड़े गए 22 टिप्पर, 4 जेसीबी और 1 ट्रैक्टर, 3 लाख जुर्माना वसूला
मंडी में अवैध माइनिंग.

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा का कहना है कि अवैध खनन पर रोकथाम के लिए पुलिस की तरफ से पूरे प्रयास किए जा रहे हैं और माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए चलाया गया अभियान इसी तरह से जारी रहेगा.

  • Share this:
मंडी. हाईकोर्ट के निर्देशों पर मंडी (Mandi) जिले में बल्ह थाना पुलिस ने अवैध खनन (Illegal mining) पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. सोमवार को बल्ह थाना पुलिस की टीम ने एसएचओ (SHO) राजेश ठाकुर की अगुवाई में क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर दबिश देकर खनन माफिया (Mining Mafia) पर बड़ी कार्रवाई की.

अवैध खनन करते हुए 4 जेसीबी, 22 टिप्पर और 1 ट्रैक्टर मौके पर पकड़े गए. हालांकि, बाद में जब्त वाहनों को तीन लाख का जुर्माना लगाकर छोड़ भी दिया गया. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि बल्हघाटी में बल्ह थाना पुलिस द्वारा अवैध खनन पर कार्रवाई की गई है.

अवैध खनन पर रोकथाम
बता दें कि मंडी जिला की बल्हघाटी में अवैध खनन का काला कारोबार काफी बड़े स्तर पर चल रहा है. हालांकि, पुलिस समय-समय पर ही कार्रवाई करती है, जबकि बाकी समय खनन माफिया खूब चांदी कूटता है. इस अवैध खनन को पूरी तरह से रोकने में न तो पुलिस कामयाब हो पाई है और न ही खनन विभाग.



ये बोले एसपी
हालांकि, एसपी मंडी गुरदेव शर्मा का कहना है कि अवैध खनन पर रोकथाम के लिए पुलिस की तरफ से पूरे प्रयास किए जा रहे हैं और माफियाओं पर शिकंजा कसने के लिए चलाया गया अभियान इसी तरह से जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में सस्ती होगी शराब, रात 2 बजे तक खुले रहेंगे बार और होटल

हिमाचल में पहला इंटेलिजेंस ट्रैफिक सिस्टम इंस्टॉल, 40 से ज्यादा स्पीड तो चालान

PHOTOS: दिल्ली के स्कूलों को टक्कर दे रहा हिमाचल का ये प्राइमरी स्कूल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 18, 2020, 4:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर