हिमाचल: दुष्कर्म से गर्भवती हुई 16 वर्षीय नाबालिग ने बेटी को दिया जन्म
Mandi News in Hindi

हिमाचल: दुष्कर्म से गर्भवती हुई 16 वर्षीय नाबालिग ने बेटी को दिया जन्म
मंडी के सुंदरनगर में नाबालिग ने बच्ची को जन्म दिया.

Minor Girl gives birth to baby in Mandi: आरोपी न्यायिक हिरासत में सब जेल मंडी में बंद है. डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने मामले की पुष्टि की है.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi Police) जिला के सुंदरनगर में दुष्कर्म (Rape) के बाद गर्भवती नाबालिग (Pregnant Minor) ने बच्चे को जन्म दिया गया है. 16 वर्षीय नाबालिगा ने सिविल अस्पताल में बेटी को जन्म दिया है. फिलहाल, नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी पुलिस (Mandi Police) की गिरफ्त में है और न्यायिक हिरासत काट रहा है. जुलाई 2019 में सुंदरनगर उपमंडल की एक नाबालिगा ने अपने मामा के साथ सुंदरनगर पुलिस थाना (Mandi Police) में शिकायत दी. इसी साल जनवरी 2019 का यह मामला है और जुलाई 2019 में इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी.

यह है पूरा मामला
शिकायतकर्ता के अनुसार, पीड़िता आठवीं कक्षा तक की पढ़ाई पूरी करने के बाद घर पर ही काम करती थी. आरोपी पीड़िता की माता के फोन पर बार-बार काल कर उससे दोस्ती करने को कहता रहा. इसके बाद आरोपी पीड़िता को शादी का झांसा देकर भगाकर नालागढ़ ले गया. इसके साथ आरोपी पीड़ित नाबालिगा को जान से मारने की धमकी भी देता था. डर के मारे पीड़िता चुप रही. आरोपी नाबालिगा को कुछ दिन नालागढ़ में रखने के बाद अपने घर ले आया.

धमकाकर पांच माह तक किया रेप
आरोपी ने पीड़िता को अपने घर में डरा धमका कर अपने घर पर रखकर पीड़िता के साथ 5 माह तक दुष्कर्म किया गया. किशोरी का आरोप है कि 22 साल का युवक चमन लाल शराब उसके साथ मारपीट और उसके माता-पिता और भाई को जान से मारने की धमकियां देता था.



पॉक्सो के तहत मामला दर्ज
किशोरी के अनुसार, आरोपी के घर से मौका पाकर वह भागी और सारी कहानी परिजनों को बताई. सुंदरनगर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 363, 366, 342, 376 और पॉक्सो एक्ट की धारा 4 में मामला दर्ज किया और युवक को गिरफ्तार किया. आरोपी न्यायिक हिरासत में सब जेल मंडी में बंद है. डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने मामले की पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें: Exclusive: योगी सरकार की राह पर प्रशासन, एडवांस स्टडीज का नाम बदलने की तैयारी!

कैबिनेट विस्तार की चर्चाओं के बीच PM मोदी से मिले CM जयराम, ये चर्चा हुई

हिमाचल कांग्रेस कार्यकारिणी भंग: वीरभद्र बोले-6 साल तक मेरी बात हुई अनदेखी

हिमाचल में मौसम: शिमला में बादल छाए, 3 दिन तक बारिश और बर्फबारी की संभावना

बुजुर्ग की संदिग्ध मौत: आनन-फानन में अंतिम संस्कार की तैयारी, पहुंची पुलिस

शिमला: कूड़ा उठाने वाले 3 नाबालिग निकले चोर, 7 लाख के गहने, 42 हजार कैश बरामद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज