लाइव टीवी

पटवारी भर्ती में परीक्षार्थियों को आने लगी धांधली की बू, कहा, 'पहले से ही सेट था प्रश्नपत्र'

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 19, 2019, 8:34 PM IST
पटवारी भर्ती में परीक्षार्थियों को आने लगी धांधली की बू, कहा, 'पहले से ही सेट था प्रश्नपत्र'
परीक्षार्थियों का कहना है कि पहले से ही सेट कर दिया था प्रश्न पत्र

प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुई पटवारी भर्ती (Patwari Appointment) की लिखित परीक्षा (Written test) में परीक्षार्थियों को धांधली की बू आने लगी है. परीक्षार्थी विशाल ठाकुर का कहना है कि हाल ही में संपन्न हुई जेबीटी टेट और एंट्रेंस एग्ज़ाम से करीब 80 प्रश्न इसमें शामिल किए गए थे.

  • Share this:
मंडी. प्रदेश में हाल ही में संपन्न हुई पटवारी भर्ती (Patwari Appointment) की लिखित परीक्षा (Written Test) में परीक्षार्थियों को धांधली (Scam) की बू आने लगी है. परीक्षार्थी विशाल ठाकुर का कहना है कि हाल ही में संपन्न हुई जेबीटी टेट और एंट्रेंस एग्ज़ाम से करीब 80 प्रश्न इसमें शामिल किए गए थे. मंडी जिला के परीक्षार्थियों ने राज्य सरकार से इस भर्ती को रद्द करने की मांग की है. परीक्षार्थियों ने पटवारी की परीक्षा दोबारा से आयोजित करवाने की मांग उठाई है. मंगलवार को मंडी जिले के करीब दो दर्जन परीक्षार्थियों ने डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर के माध्यम से सीएम जयराम ठाकुर को अपना यह मांगपत्र भेजा.

जेबीटी टेट और एंट्रेंस एग्जाम से प्रश्न लिए गए थे

परीक्षार्थी विशाल ठाकुर का कहना है कि हाल ही में संपन्न हुई जेबीटी टेट और एंट्रेंस एग्ज़ाम से करीब 80 प्रश्न इसमें शामिल किए गए थे. यह परीक्षा जिन लोगों ने दी थी, उनके लिए तो पटवारी बनना आसान हो गया, लेकिन जो वर्षों से मेहनत कर रहे हैं, उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

'सरकार हमारी मांग नहीं मानेगी तो हम करेंगे आंदोलन'

परीक्षार्थी विक्रम सिंह का कहना है कि पटवारी भर्ती के प्रश्न पत्र को देखकर ऐसा लग रहा है, जैसे इसे पहले से ही सेट किया गया था. विक्रम का कहना है कि जो लोग मेहनत कर रहे हैं, उनके साथ यह धोखाधड़ी है. इन सभी परीक्षार्थियों ने सरकार से यह मांग उठाई है कि इस परीक्षा को रद्द करते हुए इसे दोबारा से आयोजित किया जाए और उसमें पूरी पारदर्शिता बरती जाए. इन्होंने सरकार को यह चेतावनी भी दी है कि अगर सरकार ऐसा नहीं करती है तब वे सड़कों पर उतरकर आंदोलन करने से गुरेज नहीं करेंगे.

यह भी पढ़ें: पूर्व CM वीरभद्र के भतीजे के मर्डर केस में हरमेहताब दोषी करार, सजा का ऐलान कल

प्लास्टिक कचरे से बन रही है हिमाचल प्रदेश में पहली सड़क

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 8:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...