मंडी के टीहरा का विशाल चार साल की कड़ी ट्रेनिंग भारतीय नौसेना में बना लेफ्टिनेंट

मंडी के उपमंडल धर्मपुर की तनिहार पंचायत के नलयाणा गांव के निवासी विशाल राणा ने भारतीय नौसेना में लेफ्टिनेंट बना.

मंडी के उपमंडल धर्मपुर की तनिहार पंचायत के नलयाणा गांव के निवासी विशाल राणा ने भारतीय नौसेना में लेफ्टिनेंट बना.

Indian Army Passing out Parade: अकादमी में ट्रेनिंग के दौरान भी विशाल का पढ़ाई एवं खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. विशाल ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने पिता श्री प्रताप राणा, माता तारा देवी, अपने गुरुजनों श्री परजा राम, श्री वीरेंदर सिंह, अपने बड़े भाई राकेश राणा, कविराज राणा,एवं सैनिक स्कूल कपूरथला में तैनात NCC अधिकारी रणवीर सिंह राणा को दिया है.

  • Share this:

मंडी. भारतीय नौसेना (Navy) में लेफ्टिनेंट बनकर नलयाणा के युवक ने माता-पिता का सपना साकार किया है. जिला मंडी के उपमंडल धर्मपुर की तनिहार पंचायत के नलयाणा गांव के निवासी विशाल राणा ने भारतीय नौसेना में लेफ्टिनेंट बनकर समूचे क्षेत्र को गौरवान्वित किया है एवं क्षेत्र के युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत बनकर उभरे हैं.

चार साल की कड़ी ट्रेनिंग के बाद शनिवार को केरल में भारतीय नौसेना अकादमी एझिमाला से पासिंग आउट परेड में नल्याणा गांव के विशाल भारतीय नौसेना में लेफ्टिनेंट बने. कोविड संक्रमण के कारण शनिवार को हुई पासिंग आउट परेड (Passing out Parade) में परिवार से कोई सदस्य शामिल नहीं हो सका. विशाल की स्कूली शिक्षा की बात करें तो इनकी 10वीं तक की पढ़ाई राजकीय उच्च विद्यालय नलयाणा तथा 11वीं 12वीं की पढ़ाई वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय टिहरा से हुई है.विशाल शुरू से ही पढ़ाई में होनहार छात्र रहे हैं.

अकादमी में ट्रेनिंग के दौरान भी विशाल का पढ़ाई एवं खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. विशाल ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने पिता श्री प्रताप राणा, माता तारा देवी, अपने गुरुजनों श्री परजा राम, श्री वीरेंदर सिंह, अपने बड़े भाई राकेश राणा, कविराज राणा,एवं सैनिक स्कूल कपूरथला में तैनात NCC अधिकारी रणवीर सिंह राणा को दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज