लाइव टीवी

आज पोतियों की डोली उठी, कल दादा की उठेगी अर्थी, सांड के हमले में घायल की मौत

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 5, 2019, 6:12 PM IST
आज पोतियों की डोली उठी, कल दादा की उठेगी अर्थी, सांड के हमले में घायल की मौत
मंडी के बुजुर्ग की सांड के हमले में शिमला में मौत हो गई है.

Bull Attack in Mandi: एसडीएम बल्ह आशीष शर्मा ने ईश्रू राम के निधन पर शोक जताया है और पीड़ित परिवार को प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है.

  • Share this:
मंडी. अपनी पोतियों की शादियों (Marriage) के लिए जिस 80 वर्षीय ईश्रू ने कई सपने संजोए थे, उस ईश्रू को शायद यह मालूम भी नहीं होगा कि उसे उसी दिन मौत (Death) के आगोश में जाना पड़ेगा, जिस दिन उसकी लाडली पोतियों की डोलियां उठेंगी. बीते 1 नवंबर को मंडी (Mandi) जिले के लेदा में आवारा सांड (‌Stray Bull) के हमले से गंभीर रूप से घायल हुए हटनाला गांव निवासी 80 वर्षीय ईश्रू की मंगलवार को शिमला में मौत हो गई.

दोनों पोतियों की आज हुई शादी
विडम्बना देखिए कि आज ही उसकी दोनों पोतियों की शादी भी हुई. घर पर एक तरफ खुशी का माहौल था तो दूसरी तरफ बुजुर्ग के स्वास्थ्य की चिंता. सुबह करीब 7 बजे आईजीएमसी शिमला में ईश्रू की मौत हो गई, लेकिन घरवालों को यह खबर इसलिए नहीं बताई गई, क्योंकि घर पर एक नहीं बल्कि दो-दो बारातें आनी थी. परिवार के जिन लोगों को पता था उन्होंने दिन भर अपने चेहरे पर झूठी खुशी बयां करके जैसे-तैसे शादी समारोह को निपटाया.

डोली उठते ही फैला मातम

जैसे ही पोतियों की डोलियां घर से उठी तो घर में मातम पसर गया. जिन्हें बुजुर्ग की मौत के बारे में पता था उन्होंने सभी को इसकी सूचना दे दी. मृत देह दिन भर शिमला में रखने के बाद आज देर रात उसे घर लाया जाएगा. बुधवार को अंतिम संस्कार किया जाएगा. मृतक ईश्रू के पुत्र कर्मचंद ने बताया कि सुबह उसके पिता की तबीयत और खराब हो गई. मौके पर मौजूद डाक्टर ने बचाने का काफी प्रयास किया लेकिन उन्हें बचा नहीं पाए. 7 बजे डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

मजदूरी करते थे बुजुर्ग इश्रु
कर्मचंद ने बताया कि उनके पिता पत्थर तोड़ने का काम करते थे और जिंदगी भर एक गरीब परिवार में अपना जीवन यापन किया. वहीं, एसडीएम बल्ह आशीष शर्मा ने ईश्रू राम के निधन पर शोक जताया है और पीड़ित परिवार को प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है.
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल में 8.66 लाख बेरोजगार और सरकार नॉन-हिमाचलियों को बांट रही नौकरियां!

चिट्टे के साथ BCA की छात्रा गिरफ्तार, पुलिस को देख सप्लाई करने आया युवक भागा

‘बिग बॉस’ में यामी ने खुद को बताया नॉन-हिमाचली, ट्रोलिंग पर पहाड़ी में दी सफाई

HRTC बस की ब्रेक हुई फेल, पहाड़ी से टकराई, ड्राइवर की सूझबूझ से बचीं 37 जानें!

PHOTOS: चौपाल में फिर हादसा, 400 मीटर खाई में गिरी कार, युवक की मौत

इंवेस्टर्स मीट: CM जयराम ठाकुर ने सरकार के साथ धर्मशाला में डाला डेरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 5:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...