• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • BJP मुझे देशभक्ति न सिखाए, मेरे परिजनों ने देश के लिए दी कुर्बानी- कन्हैया कुमार

BJP मुझे देशभक्ति न सिखाए, मेरे परिजनों ने देश के लिए दी कुर्बानी- कन्हैया कुमार

मंडी उप चुनाव में प्रचार के लिये पहुंचे कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने पीएम मोदी पर हमला बोला.

मंडी उप चुनाव में प्रचार के लिये पहुंचे कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने पीएम मोदी पर हमला बोला.

Himachal By-Election: कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि बीजेपी मुझको देशभक्ति न सिखाये. मेरे परिजनों ने देश की खातिर कुर्बानियां दी हैं. भाजपा देश का नाम लेकर दोस्त के लिये काम करती है. उन्हें जनता की परवाह नहीं है. भाजपा का काम सिर्फ मैनेजमेंट और सोशल मीडिया पर भ्रामक प्रचार होता है.

  • Share this:

मंडी. कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर तीखा जुबानी हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जिनके पांव में छाले नहीं पड़ते वो दूसरों का दर्द नहीं समझ सकते हैं. कन्हैया कुमार ने कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल के प्रभारी रहने के बाद भी यहां के लोगों के दर्द को नहीं समझ पाये हैं. कन्हैया कुमार ने कहा कि वे खुद हिमाचल में घूमे और यहां के दुर्गम क्षेत्रों में भी गये हैं. उन्हें अच्छी तरह से पता है कि यहां के लोगों की क्या परेशानियां हैं. दरअसल, हिमाचल प्रदेश में उपचुनावों (Himachal By-Election) के लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से स्टार प्रचारक बनाए गए कन्हैया कुमार आज मंडी पहुंचे थे. यहां पर कांग्रेस पार्टी (Congress) के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने कन्हैया का गर्मजोशी से स्वागत किया. गांधी भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं.

उन्होंने भाजपा पर तीखा कटाक्ष करते कहा कि भाजपा उन्हें देशभक्ति न सिखाये, क्योंकि उनके पूर्वजों ने स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिया है. आज भी परिवार को उसके बदले में पेंशन मिलती है. परिवार के कई लोग सेना में सेवाएं देकर अपनी कुर्बानियां दे चुके हैं. उन्होंने प्रदेश के लोगों से अपील की कि जब भाजपा के नेता वोट मांगने आएं तो उन्हें पिछले चुनावों का घोषणापत्र दिखाएं और पूछें कि कितने वायदे पूरे हुये. कन्हैया कुमार ने कहा कि ये सिर्फ विज्ञापनों की सरकार है और झूठा प्रचार करना ही इनकी आदत बन चुकी है.

सेना को राजनीति से दूर रखना चाहिये
पूर्व सैनिक को मंडी से टिकट देने पर भी कन्हैया कुमार ने कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि विधान में यह व्यवस्था की गई है कि सेना को राजनीति से दूर रखा जाये. कन्हैया ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के अधिकतर घरों के लोग सेना में कार्यरत हैं और यह कोई नई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में लड़ाई न्याय और अन्याय के बीच में चल रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज