Mandi MC Elections: 15 वार्डों से 102 प्रत्याशी मैदान में, 56 निर्दलीय, अधिकतर बागी

हिमाचल का मंडी शहर.

हिमाचल का मंडी शहर.

MC Elections in Himachal: हिमाचल प्रदेश में 7 अप्रैल को सोलन, मंडी, पालमपुर और धर्मशाला में नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग होगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2021, 7:34 AM IST
  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के नवगठित नगर निगम मंडी (Mandi MC) में पहली बार चुनाव होने जा रहे हैं. ऐसे में 15 वार्डों के लिए पहली बार होने जा रहे चुनावों को लेकर उम्मीदवारों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. 15 वार्डों से 102 प्रत्याशियों ने नामांकन (Nominations) पत्र भरकर चुनावी ताल ठोक दी है. इसमें पार्टियों के 46 प्रत्याशी, जबकि 56 निर्दलीय चुनावी मैदान में हैं.

इस बार नगर निगम के चुनावों को पार्टी सिंबल पर करवाया जा रहा है. ऐसे में राजनैतिक दलों ने अपने अधिकृत प्रत्याशी (Candidate) चुनावी मैदान में उतारे हैं.

आप को नहीं मिला प्रत्याशी

नगर निगम मंडी के 15 वार्डों के लिए भाजपा ने 15, कांग्रेस ने 15, आम आदमी पार्टी ने 14 जबकि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने 2 प्रत्याशियों को मैदान में उतारा है, आम आदमी पार्टी को पड्डल वार्ड से कोई प्रत्याशी नहीं मिल सका, जब तक प्रत्याशी मिला, तब तक नामांकन का समय समाप्त हो चुका था. वहीं माकपा ने सिर्फ पड्डल और मंगवाई वार्डों से ही अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं. सबसे ज्यादा प्रत्याशी नगर निगम में शामिल ग्रामीण क्षेत्र बैहना से आए हैं. यहां 10 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं, जबकि दूसरे नंबर पर नवनिर्मित नेला वार्ड है जहां से 8 उम्मीदवार मैदान में हैं. इसके अलावा पड्डल, मंगवाई, सन्यारड, तल्याहड़, पैलेस-1 और थनेहड़ा से 7-7 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं. इसके अलावा खलियार, सुहड़ा और समखेतर से 6-6 प्रत्याशी, जबकि पैलेस-2 और भगवाहन से 5-5 जबकि पुरानी मंडी से और दौहंदी वार्ड से सबसे कम चार प्रत्याशी मैदान में हैं.
आजाद में ज्यादातर नाराज प्रत्याशी

पार्टी प्रत्याशी को छोड़कर निर्दलियों की बात की जाए तो अधिकतर निर्दलीय टिकट न मिलने से खफा होकर चुनावी मैदान में कूद गए हैं और यही सभी प्रत्याशियों के समीकरण भी बिगाडेंगे. बता दें कि 7 अप्रैल को नगर निगम चुनाव के लिए वोटिंग होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज