मंडी: कोरोना सैंपल की टैस्टिंग लैब का कर्मी पॉजिटिव, दो दिन के लिए लैब बंद, 500 सैंपल लटके
Mandi News in Hindi

मंडी: कोरोना सैंपल की टैस्टिंग लैब का कर्मी पॉजिटिव, दो दिन के लिए लैब बंद, 500 सैंपल लटके
मंडी के नेरचौक का मेडिकल कॉलेज.

लैब को एहतिआतन दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. अब मंडी जिला के सैंपल जांच के लिए हमीरपुर या शिमला भेजे जाएंगे.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला के नेरचौक में लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज (Nerchowk Medical College) में स्थित कोरोना जांच की इकलौती लैब को अगले दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. लैब (Lab) अटेंडेंट के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद लैब को नियमों के तहत अगले दो दिनों के लिए बंद किया गया हैय बता दें कि यह मंडी जिला की इकलौती आरटी-पीसीआर लैब है, जहां पर मंडी, कुल्लू (Kullu) और लाहौल स्पीति जिलों के सैंपल जांच के लिए आते हैं. यहां जांच के लिए आए 500 सैंपल अब लटक गए हैं.

अब दूसरी जगह भेजे जाएंगे सैंपल

लैब में आने वाले सैंपल अब जांच के लिए हमीरपुर या फिर शिमला भेजने का निर्णय लिया गया है, ताकि कोरोना संभावितों के सैंपल की सही ढंग से समय रहते जांच की जा सके. लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक के एमएस डा. जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है.



उन्होंने बताया कि लैब अटेंडेंट की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है, जिसके बाद लैब को एहतिआतन दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया है. अब मंडी जिला के सैंपल जांच के लिए हमीरपुर या शिमला भेजे जाएंगे. मंडी जिले में नेरचौक मेडिकल कॉलेज को कोविड डेडिकेटेड अस्पताल घोषित किया गया है. यहां कोरोना के गभीर मरीजों का इलाज भी किया जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज